IND vs ENG: शतक लगाकर लौटे राहुल तो ड्रेसिंग रूम में किया ऐसे स्वागत, बेंच पर खड़े नजर आए सिराज, देखें वीडियो

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में केएल राहुल ने पहले दिन शानदार शतकीय पारी खेली। 2014 के बाद लॉर्ड्स के मैदान पर किसी भारतीय ने यह पहला शतक लगाया है। इसी के साथ राहुल का नाम लॉर्ड्स के ऑनर बोर्ड पर दर्ज हो गया है।

By: भूप सिंह

Updated: 13 Aug 2021, 04:35 PM IST

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। पहले दिन भारत ने 3 विकेट गंवाकर 276 रन बनाए। केएल राहुल (KL Rahul) पहले दिन 127 रन बनाकर नाबाद पैवेलियन लौटे तो ड्रेसिंग रूम में टीम इंडिया ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ जोरदार स्वागत किया। इस दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बेंच पर खड़े नजर आए। राहुल के जोरदार स्वागत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें— शोएब अख्तर ने किया खुलासा-अगर उस वक्त सचिन तेंदुलकर को कुछ हो जाता तो लोग मुझे जिंदा जला देते

7 साल बाद किसी भारतीय ने लॉर्ड्स में जड़ा शतक
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन जब केएल राहुल ने शतक लगाया तो 2014 के बाद यह पहला मौका था जब किसी भारतीय ने लॉर्ड्स के मैदान पर शतक लगाया। इसी के साथ केएल राहुल का नाम लॉर्ड्स के ऑनर बोर्ड पर दर्ज हो गया है। टीम इंडिया के हर एक खिलाड़ी ने केएल राहुल को बधाई दी। जब पहले दिन का खेल खत्म हुआ तो ड्रेसिंग रूम में मौजूद टीम इंडिया से जुड़ा हर शख्स राहुल के स्वागत के लिए खड़ा नजर आया।

रवि शास्त्री ने राहुल की पारी को बताया शानदार
टीम इंडिया के हैड कोच रवि शास्त्री ने केएल राहुल की शतकीय पारी को शानदार बताया। टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। रोहित और राहुल ने टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट केलिए 126 रन जोड़े। रोहित 83 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs ENG 2nd test, day 2: भारत ने दूसरे 4 रन के अंदर गंवाए 2 विकेट, राहुल और रहाणे आउट

राहुल ने पहले शुरु से अंत तक संभाले रखा एक छौर
केएल राहुल ने पहले दिन शुरुआत से अंत एक छौर को संभाले रखा। उन्होंने 248 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 12 चौके और एक सिक्स लगाया। इंग्लैंड की ओर से दो विकेट जेम्स एंडरसन ने लिया है, जबकि एक विकेट ओली रॉबिन्सन के खाते में गया है।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned