scriptIND vs ENG-KL rahul or Abhimanyu likely to open with Rohit sharma | IND vs ENG: मयंक पहले टेस्ट से बाहर, रोहित शर्मा के साथ के.एल राहुल या अभिमन्यु कर सकते हैं ओपनिंग! | Patrika News

IND vs ENG: मयंक पहले टेस्ट से बाहर, रोहित शर्मा के साथ के.एल राहुल या अभिमन्यु कर सकते हैं ओपनिंग!

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा।

नई दिल्ली

Updated: August 03, 2021 12:15:19 pm

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा। हालांकि टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए चिंताजनक बात यह है कि शुभमन गिल के बाद मयंक अग्रवाल भी चोटिल होने के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए कौन उतरेगा। ओपनिंग की रेस में दो खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं। इनमें से कोई एक रोहित शर्मा के साथ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बतौर ओपनर उतर सकता है।
team_india_2.png
केएल राहुल
भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज के.एल राहुल टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। के.एल राहुल फिलहाल अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच में राहुल ने शतक ठोका है। इस प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल ने 150 गेंदों पर 101 रन बनाए,जिसमें 11 चौके और एक सिक्स शामिल है। वहीं राहुल के आखिरी टेस्ट की बात करें तो उन्होंने इससे पहले 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट खेला था।
अभिमन्यु ईश्वरन
वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी चुना गया था। हालांकि शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के कारण अब अभिमन्यु को बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ उतारा जा सकता है। अभिमन्यु के पास अपनी काबिलियत साबित करने का यह अच्छा मौका है। अभिवन्यु ईश्वरन दिग्गज राहुल द्रविड को अपनी प्रेरणा मानते हैं। राहुल द्रविड की कोचिंग में अभिमन्यु भारत ए के लिए भी खेल चुके हैं।
यह भी पढ़ें— पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली ने बताई वो चीज, जिससे टीम इंडिया अगले 20 वर्षों तक क्रिकेट में धूम मचा सकती है

kl_rahul.pngमंयक अग्रवाल पहले टेस्ट से बाहर
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। प्रैक्टिस मैच के दौरान मोहम्मद सिराज की तेज गेंद मयंक के सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गई। इससे उनके चोट लग गई। अब वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।
यह भी पढ़ें— टी20 वर्ल्ड से धवन की छुट्टी कर सकते हैं केएल राहुल, जानिए आंकड़ों में कौन है बेहतर

ऐसा है टेस्ट सीरीज का शेड्यूल
इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैख् 4 अगस्त से शुरू होगा। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स में होगा। चौथा मैच 2 से 6 सितंबर तक लंदन के द ओवल मैदान पर होगा। वहीं सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 10 सितंबर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Assam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटीराजस्थान BJP में सियासी रार तेज: वसुंधरा ने शायरी से साधा निशाना... जिन पत्थरों को हमने दी थीं धड़कनें, वो आज हम पर बरस...कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीक्रिकेट इतिहास के 5 सबसे लंबे गेंदबाज, नंबर 1 की लंबाई है The Great Khali के बराबरकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.