scriptकोहली की फिटनेस पर आई बड़ी अपडेट, जानें अगले मैच में खेलेंगे या नहीं | Patrika News

कोहली की फिटनेस पर आई बड़ी अपडेट, जानें अगले मैच में खेलेंगे या नहीं

Published: Aug 13, 2018 02:59:32 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारतीय कप्तान विराट कोहली लम्बे समय से लगातार तीनों प्रारूपों में क्रिकेट खेल रहे हैं ऐसे उनको अपनी फिटनेस का अधिक ध्यान रखना होता है।

नई दिल्ली। भारत इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत को बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के कारण लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड के हाथों पारी और 159 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके हार के अलावा कप्तान विराट कोहली की फिटनेस भी टीम के लिए बड़ी चिंता का सबब बना हुआ है। भारतीय कप्तान दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने देर से उतरे थे जिससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अगले टेस्ट मुकाबले में खेलेंगे ये नहीं। हलाकि विराट कोहली ने खुद ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह अगले टेस्ट में खलेंगे ये नहीं।

विराट ने अपनी फिटनेस पर क्या कहा-
दूसरे मैच से पहले कोहली पीठ दर्द के कई ओवरों तक फील्डिंग नहीं कर सके थे और वह भारत की दूसरी पारी में चौथे नंबर पर न उतरकर पांचवें नंबर पर उतरे थे। कोहली ने कहा कि सबसे सही यहीं होगा कि भारतीय टीम अगले मैच में जीत हासिल कर सीरीज का स्कोर 2-1 करे और इसके बाद सीरीज को रोमांचक बनाए। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कोहली को पीठ में दर्द की शिकायत भी हुई थी। इस पर कप्तान ने कहा, “सबसे अच्छी बात यह है कि तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से शुरू होना है और ऐसे में हमारे पास पांच दिन का समय है। मैं आश्वस्त हूं कि मैं अगले मैच के लिए बिल्कुल तैयार हो जाएंगे।”

प्लेइंग-11 पर भी बोले कप्तान-
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भी हारने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतिम एकादश चुनाव की गलती को स्वीकारा है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने कहा कि उन्होंने मैच से पहले टीम का संयोजन गलत किया। कोहली ने अंतिम एकादश के चुनाव पर कहा कि उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के चुनाव में गलती की, क्योंकि लॉर्ड्स का वातावरण तेज गेंदबाजों के पक्ष में था। कप्तान कोहली ने कहा, “मौसम का अंदाजा लगा पाना संभव नहीं था। मैच की शुरुआत में यह बिल्कुल अलग था, लेकिन मेरा मानना है कि मैंने टीम के संयोजन में गलती की। अगले मैच में हमारे पास इस गलती को सुधारने का मौका है।”

मैच में क्या हुआ-
बारिश के कारण पहले दिन पहले दिन का खेल न होने के बावजूद इंग्लैंड का तीन दिन के अंदर ही मैच जीतना उसके खिलाड़ियों के शानदार फार्म को दर्शाता है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को पहली पारी में 107 रन पर ऑलआउट कर दिया और फिर उसने अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 396 रन बनाकर पारी घोषित कर दी तथा 289 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड के इस स्कोर के जवाब में भारतीय टीम मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में चायकाल के बाद 47 ओवर में 130 रन पर ऑलआउट हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो