script2 खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं | Patrika News
क्रिकेट

2 खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से बहुत ही शानदार रहेगी। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कुछ खराब फॉर्म से गुजर रहे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

Sep 27, 2022 / 03:23 pm

Joshi Pankaj

भारतीय टीम

भारतीय टीम

अगले महीने टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। वर्ल्ड कप से पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की अंतिम टी-20 सीरीज होगी। भारतीय टीम के लिए तैयारियों का ये अंतिम मौका होगा। सीरीज का पहला मुकाबला केरल के तिरूवनंतपुरम में खेला जाएगा। टीम इंडिया में कुछ नए खिलाड़ियों की एंट्री सीरीज के लिए हुई है। कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। कुछ खिलाड़ी इंजरी के कारण बाहर हो गए है। इस लिहाज से देखा जाए तो प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकता है। अब तीनो मैचों की प्लेइंग इलेवन पर सभी की नजरें टिकी रहेंगी। यहीं से वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन का भी अंतिम फैसला लिया जाएगा। खैर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 की प्लेइंग से कुछ खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं।


1) केएल राहुल


इंजरी से वापस आए राहुल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। एशिया कप में वो फ्लॉप रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी ज्यादा रन नहीं बना पाए। टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली तीसरे ओपनर के तौर पर मौजूद रहेंगे। रोहित शर्मा ने कहा था कि उनका भी हमें प्रयोग करना पड़ेगा। इस लिहाज से देखा जाए तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 में केएल राहुल की जगह विराट कोहली ओपनिंग कर सकते हैं। राहुल की जगह श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है। इससे मिडिल ऑर्डर भी मजबूत हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

South Africa के खिलाफ T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी

https://twitter.com/hashtag/KLRahul?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


2) युजवेंद्र चहल


चहल भी अभी तक सफल साबित नहीं हुए है।बड़े मैचों में उनकी गेंदबाजी सही नहीं रही है। बल्लेबाज उनकी गेंदों को आराम से बाउंड्री के बाहर पहुंचा रहे हैं। टीम में सीनियर गेंदबाज आर अश्विन भी मौजूद है। अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। ऐसे में अब चहल को बाहर बिठाकर अश्विन को जगह दी जा सकती है। अश्विन बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। इसका फायदा भारतीय टीम को अंतिम ओवर्स में मिल सकता है।

यह भी पढ़ें

AUS सीरीज में फेल रहे केएल राहुल की वजह से 2 खिलाड़ी जिनका करियर बर्बाद हो रहा है

https://twitter.com/hashtag/indvsaua?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Sports / Cricket News / 2 खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो