scriptind vs sa 1st test stuart broad reaction on virat kohli's totka in india favour | IND vs SA: विराट कोहली ने स्‍टुअर्ट के टोटके से गिराया साउथ अफ्रीका का विकेट, ब्रॉड ने दिया मजेदार रिएक्शन | Patrika News

IND vs SA: विराट कोहली ने स्‍टुअर्ट के टोटके से गिराया साउथ अफ्रीका का विकेट, ब्रॉड ने दिया मजेदार रिएक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2023 09:25:31 am

Submitted by:

lokesh verma

IND vs SA 1st Test: डीन एल्गर और टोनी जॉर्जी की साझेदारी को तोड़ने के लिए कोहली ने स्टुअर्ट ब्रॉड का तरीका अपनाया। इस घटना के बाद यह इंग्लिश खिलाड़ी खुद को प्रतिक्रिया देने से नहीं रोक पाए।

virat_kohli.jpg
IND vs SA 1st Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में विराट कोहली का टोटका सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। डीन एल्गर और टोनी जॉर्जी क्रीज पर जमे हुए थे। इस साझेदारी को तोड़ने के लिए विराट कोहली ने स्टुअर्ट ब्रॉड का एक टोटका आजमाया जो इंग्लिश खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज 2023 में अपनाया था। कोहली द्वारा इस टोटके के इस्‍तेमाल पर ब्रॉड ने अब अपना रिएक्‍शन दिया है।

दरअसल, डीन एल्गर और टोनी जॉर्जी के बीच लंबी साझेदारी देख भारतीय टीम की टेंशन बढ़ रही थी। ये देख विराट कोहली से भी नहीं रहा गया और उन्होंने 29वें ओवर में बेल्स की अलटा-पलटी कर दी। कुछ ऐसा ही ऐशेज सीरीज में स्टूअर्ट ब्रॉड ने किया था। इस टोटके से उस समय बल्लेबाज का ध्यान भंग हुआ और विकेट गिरा था। वहीं कोहली के टोटके से भी भारत को फायदा हुआ और बुमराह ने दो गेंद बाद ही जॉर्जी को आउट कर दिया।

स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने दिया कुछ ऐसा रिएक्‍शन

विराट कोहली द्वारा अपने टोटके को आजमाने पर स्‍टुअर्ट ब्रॉड से रहा नहीं गया और उन्‍होंने सोशल मीडिया एक्‍स पर अपना रिएक्‍शन दिया है। ब्रॉड ने अपनी पोस्‍ट में लिखा... सफलता के साथ विराट कोहली!

एक नजर मैच पर

मैच की बात करें तो दूसरे दिन स्‍टंप तक मेजबान साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 256 रन बना लिए हैं। डीन एल्‍गर 140 रन बनाकर क्रीज पर हैं तो दूसरे छोर पर मार्को जानसेन नाबाद हैं। साउथ अफ्रीका ने 11 रन की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए केएल राहुल के शतक की बदौलत 245 रन स्‍कोर बोर्ड पर टांगे थे।

यह भी पढ़ें

क्रिकेटर से ठग बना मृणांक गिरफ्तार, होटल ताज पैलेस को लूटा, ऋषभ पंत को भी नहीं बख्‍शा

ट्रेंडिंग वीडियो