scriptIND vs SA: ऋषभ पंत हुए ‘ब्रेन फेड’ का शिकार, केएल राहुल ने बीच मैदान दिखाई आंख | Patrika News

IND vs SA: ऋषभ पंत हुए ‘ब्रेन फेड’ का शिकार, केएल राहुल ने बीच मैदान दिखाई आंख

Published: Jan 21, 2022 04:17:25 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान KL Rahul को बहुत बड़ा जीवनदान मिला। वहीं Rishabh Pant की गलती के कारण जब वो बचे तब उनका रिएक्शन देखने लायक था। केएल राहुल को मिला ये जीवनदान किसी चमत्कार से कम नहीं था।

IND vs SA KL Rahul and Rishabh Pant at the same end

KL Rahul and Rishabh Pant

IND vs SA 2nd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पॉर्ल के बोलैंड पार्क में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान मैदान पर एक अनोखा नजारा देखने को मिला। टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल को बहुत बड़ा जीवनदान मिला जिसकी शायद उनको भी उम्मीद ना होगी। दरअसल हुआ यूं कि केशव महाराज की गेंद पर ऋषभ पंत ‘ब्रेन फेड’ का शिकार हो गए। पंत ने लेग साइड की दिशा में शॉट खेलते ही कॉल की। गेंद टेम्बा बावुमा के पास थी जो 30 गज के दायरे के भीतर ही खड़े थे फिर भी पंत ने सिंगल लेना चाहा। ऋषभ पंत की कॉल पर केएल राहुल ने बिना देखे दौड़ लगा दी।
ऋषभ पंत ने सिंगल के लिए कॉल के बावजूद केएल राहुल से वापस लौटने के लिए कहा लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। केएल राहुल हाफ क्रीज पार कर चुके थे वहीं टेम्बा बावुमा ने भी बॉलिंग एंड की तरफ गेंद थ्रो कर दी थी। केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों एक ही एंड पर खड़े थे लेकिन, यहां पर केशव महाराज से चूक हो गई और वो गेंद को कलेक्ट नहीं कर पाए।
केएल राहुल और पंत के बीच हुए इस वाक्ये के VIDEO को इस लिंक पर क्लिक करके देखें


केएल राहुल जिन्होंने मान ही लिया था कि वो रनआउट हो चुके हैं उनने पीछे मुड़कर देखा और पाया कि उनके पास क्रीज में वापस पहुंचने का सुनहरा मौका है। केएल राहुल ने दौड़ लगा दी और वक्त रहते क्रीज पर पहुंच गए लेकिन, जैसे ही वो क्रीज पर पहुंचते हैं वैसे ही गुस्से भरी नजरों से ऋषभ पंत को देखते हैं। वहीं अफ्रीकी खिलाड़ियों को भी केएल का विकेट ना ले पाने का अफसोस होता है।
pant_and_kl.jpg
https://twitter.com/rishabh2209420/status/1484463503914143744?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं अगर मैच की बात करें तो टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। शिखर धवन और विराट कोहली के रूप में टीम इंडिया को शुरुआती झटके लगे। हालांकि केएल राहुल और ऋषभ पंत ने पारी को संभाल लिया है। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं। बता दें कि इस सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से पीछे चल रही है।
यह भी पढ़ें

ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो