scriptन ही हिटमैन Rohit Sharma और न ही Virat Kohli, 15 साल में पहली बार टीम इंडिया की होगी अग्निपरीक्षा | Patrika News

न ही हिटमैन Rohit Sharma और न ही Virat Kohli, 15 साल में पहली बार टीम इंडिया की होगी अग्निपरीक्षा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2022 12:25:58 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा। इस बार केएल राहुल कप्तान होंगे। पहली बार ऐसा होगा जब विराट कोहली और रोहित शर्मा घरेलू सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

Ind vs SA T20 no virat kohli no rohit sharma interesting facts

साउथ अफ्रीका से मिलेगी कड़ी टक्कर

9 जून से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस बार टीम इंडिया में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ना विराट कोहली नजर आएंगे और ना ही रोहित शर्मा। टीम की जिम्मेदारी इस बार पूरी तरह कप्तान केएल राहुल के पास होगी। पिछले 15 साल में पहली बार होगा जब रोहित शर्मा और विराट में से कोई भी घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होगा।

विराट कोहली और रोहित शर्मा पहली बार टीम के साथ नजर नहीं आएंगे

भारतीय टीम चार महीने बाद पहला टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलेगी। भारत ने द्विपक्षीय सीराज का मुकाबला पहली बार अक्टूबर 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। रोहित शर्मा उस टीम का हिस्सा थे। विराट कोहली ने घर में पहला मैच साल 2011 कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। रोहित इस मुकाबले में नहीं खेले थे। पहली बार टीम इंडिया का हिस्सा होने के बाद से विराट और रोहित में से एक हमेशा अंतिम एकादश में रहा है लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। दोनों टीम में नजर नहीं आएंगे। विराट कोहली और रोहित शर्मा पहली बार साथ में साल 2012 में खेले थे। घरेलू सरजमी पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज थी।

ये भी पढ़ें- 3 बल्लेबाज जो Rohit Sharma के 264 रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, लिस्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटर भी शामिल
रोहित शर्मा का साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है

वैसे साउथ अफ्रीका ने अभी तक भारत में दो सीरीज खेली हैं। विराट और रोहिता दोनों सीरीज का हिस्सा थे। पहली सीरीज साल 2015 में हुई थी और दूसरी सीरीज साल 2019-20 में हुई थी। साउथ अफ्रीका खिलाफ रोहित शर्मा का रिकॉर्ड हमेशा अच्छा रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ने वाले एकमात्र खिलाड़ी रोहित शर्मा हैं। साल 2015 में धर्मशाला में शर्मा ने 106 रन की नाबाद पारी खेली थी। रोहित ने अफ्रीका के खिलाफ कुछ 13 मैचों में 362 रन बनाए है।

ये भी पढ़ेंं- Rafael Nadal ने लाल बजरी पर 36 साल की उम्र में रचा इतिहास, 14वीं बार जीता फ्रेंच ओपन का खिताब
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो