scriptIND vs SA Virat Kohli breaks Sachin Tendulkar record | IND vs SA: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, रचा इतिहास | Patrika News

IND vs SA: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, रचा इतिहास

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड कई मायनों में खास था लेकिन, अब इस महारिकॉर्ड पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का कब्जा है।

Published: January 19, 2022 08:05:14 pm

IND vs SA 1st ODI: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वनडे क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली ने दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का महारिकॉर्ड तोड़ दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में 9 रन बनाते ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने सचिन तेंदुलकर के विदेशी सरजमीं पर भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। सचिन तेंदुलकर जिन्होंने 463 वनडे मुकाबलों में भारत से बाहर खेले गए मैचों में सर्वाधिक 5065 रन बनाए थे विराट उनके रिकॉर्ड से आगे निकल गए हैं।
IND vs SA Virat Kohli breaks Sachin Tendulkar record
Virat Kohli and Sachin Tendulkar
सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के अलावा किंग कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली ने 27 रन बनाते ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ राहुल द्रविड़ (1309 रन) और सौरव गांगुली (1313 रन) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इस लिस्ट में नंबर 1 पर सचिन तेंदुलकर हैं जिनके साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2001 रन हैं।
मालूम हो कि इस मैच में विराट कोहली बतौर प्लेयर खेल रहै हैं। विराट कोहली ने हाल ही में लिमिटेड ओवर की कप्तानी से इस्तीफा दिया था। विराट कोहली इस मैच को यादगार बनाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगें। इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया बगैर रोहित शर्मा के उतरी है। रोहित शर्मा चोट की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

हैरान कर देने वाला है विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी रिकॉर्ड

वहीं अगर मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। रस्सी वैन डेर ड्यूसेन और तेम्बा बावुमा के शानदार शतक के दमपर मेजबान टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए हैं।
यह भी पढ़ें

विराट कोहली 1 इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाते हैं इतने करोड़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

भारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...योगी की राह पर दक्षिण के बोम्मई, इस कानून को लागू करने वाला नौवां राज्य बना कर्नाटकSri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे की बची कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज900 छक्के, IPL 2022 में रचा गया इतिहास, बल्लेबाजों ने 15वें सीजन में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्डIPL 2022 : 65वें मैच के बाद हुआ बड़ा उलटफेर ऑरेंज कैप पर बटलर नंबर- 1 पर कायम, पर्पल कैप में उमरान मलिक ने लगाई छलांगज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न होभाजपा के पूर्व सांसद व अजजा आयोग के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के इस पोस्ट से मचा बवाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.