scriptIND vs SL-2ndT20: वीरेन्द्र सहवाग ने बताया कप्तान धवन से कहां हुई गलतियां | IND vs SL-Sehwag points out Shkihar dhawan mistakes in T20 2nd Match | Patrika News

IND vs SL-2ndT20: वीरेन्द्र सहवाग ने बताया कप्तान धवन से कहां हुई गलतियां

locationनई दिल्लीPublished: Jul 29, 2021 01:36:49 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

टीम इंडिया की इस हार पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि मैच में शिखर धवन से कुछ गलतियां हुईं।

sehwag_and_dhawan.png
टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 132 रन बनाए। वहीं श्रीलंका ने 6 विकेट गंवाकर 2 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। ऐसे में अब इस सीरीज में दोनों टीमें बराबरी पर आ गई हैं। टीम इंडिया की इस हार पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि मैच में शिखर धवन से कुछ गलतियां हुईं। सहवाग ने एक इंटरव्यू में कहा कि शिखर धवन ने पिच के हिसाब से अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल नहीं किया।
गेंदबाजों के इस्तेमाल में कमी
सहवाग ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि कप्तान शिखर धवन तेज गेंदबाज नवदीप सैनी से बीच के ओवरों में गेंदबाजी करा सकते थे। साथ ही उन्होंने कहा कि स्पिन फ्रेंडली पिच पर नीतीश राणा का इस्तेमाल करना चाहिए था। सहवाग ने कहा कि पावरप्ले में जब कुलदीप यादव और राहुल चाहर ने विकेट लिए थे तब नीतीश राणा से दो ओवर कराए जा सकते थे। उनका कहना है कि शायद धवन वहां चूक गए। साथ ही उनका कहना है कि आप नए लड़कों को मौका दे रहे हो, लेकिन आपकी प्राथमिकता मैच जीतना ही होनी चाहिए।
यह भी पढ़ें— IND vs SL: तीसरे टी20 मैच में नवदीप सैनी के खेलने पर संशय, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका

dhawan.png
आखिरी ओवरों में करते चक्रवर्ती का इस्तेमाल
वहीं इंटरव्यू के दौरान जब वीरेन्द्र सहवाग से पूछा गया कि अगर इस मैच में सहवाग कप्तान होते तो क्या करते। इसके जवाब में सहवाग ने कहा कि अगर वह कप्तान होते तो नवदीप सैनी से बीच में जरूर ओवर कराते। साथ ही उन्होंने कहा कि वह वरुण चक्रवर्ती का इस्तेमाल आखिरी के ओवरों में करते और कुलदीप यादव के अनुभव का भी फायदा उठाते। सहवाग का कहना है कि इस पिच पर स्पिनर्स को खेलना मुश्किल था।
यह भी पढ़ें— IND vs SL: दूसरा टी20 मैच हारा भारत, धवन ने बताई हार की वजह

नवदीप सैनी से नहीं कराई गेंदबाजी
टीम इंडिया ने टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 6 गेंदबाजों के साथ उतारा। हालांकि इनमें से सिर्फ पांच गेंदबाजों को ही बॉलिंग का मौका दिया गया। चेतन सकारिया ने टी20 के दूसरे मैच में काफी रन लुटाए। इसके बाद भी धवन ने उनसे अंत के ओवरों में गेंदबाजी कराई। वहीं नवदीप सैनी को बॉलिंग का मौका नहीं दिया गया। वहीं धवन ने ऑफ स्पिनर नितीश राणा का भी इस्तेमाल नहीं किया।

ट्रेंडिंग वीडियो