scriptहार्दिक पांड्या ने टी-20 इंटरनेशनल में अपने 50 विकेट विकेट किए पूरे | Patrika News

हार्दिक पांड्या ने टी-20 इंटरनेशनल में अपने 50 विकेट विकेट किए पूरे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2022 11:08:30 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

हार्दिक पांड्या ने अपने करियर में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में उन्होंने अपने करियर के 50 विकेट पूरे कर लिए है। इस समय जबरदस्त फॉर्म में हार्दिक पांड्या चल रहे हैं। जानिए उनका करियर अभी तक कैसा रहा।

ind vs wi hardik pandya completed 50 wickets in T20 format india

हार्दिक पांड्या ने किया कमाल

हार्दिक पांड्या इस समय अपने करियर के सबसे शानदार दौर से गुजर रहे हैं। खासतौर पर टी-20 में उनका ऑलराउंडर प्रदर्शन जबरदस्त चल रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस समय टीम इंडिया की पांच मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है। सीरीज के दो मैच हो चुके हैं और 1-1 की बराबरी पर दोनों टीमें है। तीसरे टी-20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने अपने करियर की बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 50 विकेट पूरे कर लिए है। इस समय टीम इंडिया के सबसे बेस्ट ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं। इस साल के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप होगा। हार्दिक पांड्या का इसमें बहुत बड़ा रोल रहेगा। पांड्या अकेल दम पर टी-20 वर्ल्ड कप जीता सकते हैं। इस समय ऐसी उम्मीद भी उनसे लगातार की जा रही है।
हार्दिक पांड्या का जबरस्त प्रदर्शन

पांड्या के लिए पिछले दो साल कुछ खास नहीं रहे। इंजरी के कारण उन्हें बहुत परेशानी झेलनी पड़ी। पांड्या ने बहुत मेहनत अपनी फिजिक पर की और मैदान में शानदार वापसी की। पांड्या का असली करियर शुरू हुआ IPL 2022 से। गुजरात टाइटंस के वो कप्तान बने और उनकी कप्तानी में गुजरात ने IPL 2022 की ट्राफी जीती। इस लीग में हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में जबरदस्त प्रदर्शन किया।

इसके बाद टीम इंडिया में उनकी एंट्री हुई। आयरलैंड दौरे के लिए उन्हें कप्तान बनाया गया। IPL 2022 में जैसा उन्होंने प्रदर्शन किया था वो अभी भी जारी है। इंग्लैंड दौरे पर भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। खासतौर पर तीसरे वनडे मुकाबले में उन्होंने एक अच्छी पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज ने नाबाद 121 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई



पांड्या ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 66 टी-20 मैच खेले हैं। 50 विकेट उन्होंने इस दौरान लिए और 8.31 की उनकी इकॉनमी रही। वहीं अभी तक 802 रन वो बना चुके हैं। वनडे और टी-20 के अब वो नियमित सदस्य टीम इंडिया के हो गए है। पांड्या से हर कोई उम्मीद कर रहा है कि ऐसी फॉर्म उनकी आगे भी लगातार जारी रहे।

यह भी पढ़ें

साल 2020 से T-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो