scriptजिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम को BCCI ने दी सख्त हिदायत, पूल में जाने से रोका, ज्यादा देर नहाने से भी किया माना | IND vs ZIM Water Crisis In Harare Caused Break In Indian Players Pool Session Cricketers Advised To Not Take Long Shower | Patrika News

जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम को BCCI ने दी सख्त हिदायत, पूल में जाने से रोका, ज्यादा देर नहाने से भी किया माना

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2022 04:06:08 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों से कहा है कि हरारे में पानी की समस्या बहुत गंभीर है और पानी की बर्बादी न करें। बोर्ड ने खिलाड़ियों से नहाने में कम से कम पानी खर्च करने को कहा है। इसके साथ ही पूल सेशन भी रोक दिया गया है।

ind_vs_zim.png

India vs zimbabwe ODI series: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों जिम्बाब्वे दौरे पर है। जहां वह लोकेश राहुल की अगुआई में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। ये तीनों मैच 18 से 22 अगस्त के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जाएंगे। ऐसे में हरारे में पानी की समस्या को देखते हुए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सख्त हिदायत दी है।

बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों से कहा है कि पानी की बर्बादी न करें, नहाने में कम से कम पानी खर्च करें। इसके साथ ही पूल सेशन भी रोक दिया गया है। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों से जितना हो सके उतना पानी बचाने की सलाह दी है।

यह पहली बार नहीं है जब खिलाड़ियों को किसी विदेशी दौरे पर ऐसी किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 2018 में जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर थी, तब केप टाउन में भी इसी तरह की पानी की समस्या हुई थी। तब भी बोर्ड ने इसी तरह की सूचना जारी की थी।

यह भी पढ़ें

आर्थिक तंगी से जूझ रहा है विनोद कांबली, पेंशन से पाल रहा पेट, पैसे-पैसे के लिए हुए मोहताज

हरारे में पानी की दिक्कत की मुख्य वाजह जैफरे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का बंद होना है। यह वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगभग 20 लाख लोगों के घरों में पानी पहुंचाता है। किसी वजह से यह प्लांट 48 घंटे के लिए बंद रहेगा। ऐसे में जिम्बाब्वे की राजधानी में 48 घंटों तक पानी की सप्लाई नहीं होगी। इस दौरान पानी की समस्या न हो इससे बचने के लिए खिलाड़ियों से कम पानी खर्च करने के लिए कहा गया है।

बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स से कहा, ‘हां, हरारे में पानी की समस्या बहुत गंभीर है और खिलाड़ियों को इसकी जानकारी दे दी गई है। उन्हें कहा गया है कि वह किसी भी कीमत पर पानी की बर्बादी ना करें और कम से कम समय में नहा लें। पानी की बचत के लिए पूल सेशन में भी कटौती की गई है।’

यह भी पढ़ें

कलाबाजी दिखा रहा था कबड्डी खिलाड़ी, सर के बल गिरने से हुई दर्दनाक मौत, Video वायरल

बता दें भारत यहां तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा। शुरुआत में शिखर धवन को इस दौरे में भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन बाद में लोकेश राहुल ने फिटनेस टेस्ट पास किया और उन्हें टीम में जोड़ा गया। टीम में आने के साथ ही राहुल को कप्तान भी बना दिया गया।

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे के लिए टीम –
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो