scriptINDCAP vs BK, Legends League Cricket 2022, Final: इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को 104 रनों से हराया | Patrika News

INDCAP vs BK, Legends League Cricket 2022, Final: इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को 104 रनों से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2022 07:53:24 am

Submitted by:

Joshi Pankaj

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का फाइनल मुकाबला इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच खेला गया। इंडिया कैपिटल्स के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का प्रदर्शन इस मैच में बहुत ही शानदार रहा। भीलवाड़ा किंग्स बड़े स्कोर के सामने दबाव में बिखर गई। जानिए मैच का पूरा हाल।

India Capitals vs Bhilwara Kings

India Capitals vs Bhilwara Kings

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल मुकाबला इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच जयपुर में खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। इंडिया कैपिटल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 211 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भीलवाड़ा किंग्स की टीम 18.2 ओवर में 107 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह इंडिया कैपिटल्स ने ये फाइनल मुकाबला 104 रनो से जीत लिया। इंडिया कैपिटल्स के बल्लेबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन इस बार शानदार रहा। खासतौर पर रॉस टेलर और मिचेल जॉनसन ने भीलवाड़ा किंग्स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। इंडिया कैपिटल्स के गेंदबाजों का भी शानदार प्रदर्शन इस मैच में देखने को मिला।
इंडिया कैपिटल्स के बल्लेबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन

इंडिया कैपिटल्स को पहला झटका कप्तान गौतम गंभीर के रूप में लगा। गंभीर 8 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मसकदाजा भी जल्दी पवेलियन लौट गए। टीम को तीसरा बड़ा झटका दिनेश रामदीन के रूप में लगा और वो शून्य के स्कोर पर आउट हुए। चौथा झटका ओपनर ड्वेन स्मिथ के रूप में लग। इसके बाद लगा की इंडिया कैपिटल्स अब बड़ा स्कोर नहीं बना पाएगी।
यहां से रॉस टेलर और मिचेल जॉनसन ने पारी को संभाला और धुआंधार बल्लेबाजी की। दोनों ने टीम का स्कोर 211 रन तक पहुंचाया। रॉस टेलर ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली और 41 गेंदों पर 4 चौके 8 सिक्स की मदद से शानदार 82 रन बनाए। मिचेल जॉनसन ने भी 35 गेंदों पर 7 चौके और 3 सिक्स की मदद से 62 रन बनाए

भीलवाड़ा किंग्स के गेंदबाजों ने शुरूआत में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बाद में फिसड्डी साबित हुए। राहुल शर्मा ने 4 विकेट अपने नाम किए। मॉन्टी पनेसल ने भी 2 विकेट लिए। इन दोनों के अलावा कोई भी गेंदबाज सफल साबित नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें

2 खिलाड़ी जो T20 World Cup में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे

https://twitter.com/llct20?ref_src=twsrc%5Etfw


भीलवाड़ा किंग्स के बल्लेबाज हुए फेल


बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भीलवाड़ा किंग्स की शुरूआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही। मोर्ने वान विक 5 और विलियम पोर्टरफील्ड 12 रन बनाकर आउट हो गए। युसूफ पठान से उम्मीद थी लेकिन वो भी 6 के स्कोर पर चलते बने। इसके बाद शेन वॉट्सन और जेशन कैरिया ने पारी को संभाला। दोनों ने धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाया। भीलवाड़ा किंग्स ने 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिए थे।

जेशन कैरिया भी दबाव झेल नहीं पाए और 27 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद वॉटसन भी 27 के स्कोर पर रन आउट हो गए। कप्तान इरफान पठान भी 2 पर आउट हो गए। पुछल्ले बल्लेबाज इसके बाद क्रीज पर ज्यादा टिक नहीं पाए। पूरी टीम 107 पर ऑलआउट हो गई।

इंडिया कैपिटल्स की तरफ से पंकज सिंह, पवन सुयाल और प्रवीण तांबे ने 2-2 विकेट लिए। इनके अलावा मिचेल जॉनसन, प्लेंकेट, रजत भाटिया ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। गंभीर की कप्तानी में इंडिया कैपिटल्स का जबरदस्त प्रदर्शन पूरे टूर्नामेंट में देखने को मिला।
https://twitter.com/hashtag/LLCT20?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो