scriptकाम ना आई कप्तान रोहित की साहसिक पारी, भारत ने गंवाई सीरीज | INDIA LOST ODI SERIES IN BANGLADESH | Patrika News

काम ना आई कप्तान रोहित की साहसिक पारी, भारत ने गंवाई सीरीज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2022 08:32:09 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

दूसरा वनडे : मेजबान बांग्लादेश ने दी पांच रन से शिकस्त, 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। – अंगूठे में चोट लगने के बाद नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रोहित – 28 गेंदों पर 51 रन बना नॉटआउट रहे कप्तान रोहित

काम ना आई कप्तान रोहित की साहसिक पारी, भारत ने गंवाई सीरीज

काम ना आई कप्तान रोहित की साहसिक पारी, भारत ने गंवाई सीरीज

मीरपुर. अंगूठे में चोट लगने के बावजूद नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा की साहसिक पारी भी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सकी। बुधवार को खेले गए इस मैच में 272 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 9 विकेट पर 266 रन ही बना सकी। रोहित ने 28 गेंदों में तीन चौकों और पांच छक्कों के साथ नाबाद 51 रन ठोके। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। वहीं, मेजबान बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। टीम इंडिया ने बांग्लादेश में लगातार दूसरी वनडे सीरीज गंवाई है।
आठ साल बाद ओपनिंग में उतरे विराट
कप्तान रोहित के चोटिल होने के बाद विराट कोहली को शिखर धवन के साथ ओपनिंग में उतरना पड़ा। विराट वनडे क्रिकेट में आठ साल बाद ओपनिंग में उतरे। हालांकि वे कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 5 रन बना कर इबादोत हुसैन का शिकार बन गए। वहीं शिखर भी महज 8 रन ही बना सके। विराट ने अपने करियर में कुल सात बार पारी का आगाज किया है और वे 23.71 के औसत से महज 166 रन ही बना सके हैं।

श्रेयस-अक्षर के अर्धशतक
65 रन पर 4 विकेट गंवा कर मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 107 रन जोड़े। श्रेयस ने 102 गेंदों में छह चौके व 3 छक्के लगा कर 82 रन बनाए, जबकि अक्षर ने 56 गेंदों में 2 चौके व तीन छक्के लगा 56 रन बनाए।
आठवें नंबर पर शतक ठोकने वाले मेहदी दूसरे बल्लेबाज
बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज वनडे क्रिकेट में आठवें नंबर पर शतक ठोकने वाले दुनिया के आठवें बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह उपलिब्ध आयरलैंड के सिमी सिंह ने पिछले साल हासिल की थी। मेहदी जब बल्लेबाजी करने उतरे तब टीम का स्कोर 6 विकेट पर 69 रन था। इसके बाद मेहदी और महमूदुल्लाह ने पारी को आगे बढ़ाया और सातवें विकेट के लिए 148 रन की बेहतरीन साझेदारी की। महमूल्लाह ने 96 गेंदों पर 77 रन बनाए। उसके बाद मेहदी ने नासुम अहमद के साथ आठवें विकेट की अविजित साझेदारी में 54 रन जोड़े।
रोहित को फील्डिंग करते हुए लगी चोट
दूसरे वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को अंगूठे में चोट लग गई, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया। रोहित को यह चोट मोहम्मद सिराज द्वारा फेंके गए दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर लगी, जब वह स्लिप में कैच पकड़ने की कोशिश कर रहे थे। रोहित इसके बाद मैदान से बाहर चले गए और रजत पाटीदार ने मैदान में उनकी जगह ली। रोहित की जगह लोकेश राहुल ने टीम की कप्तानी की। हालांकि रोहित चोट के बावजूद खेलने उतरे और 51 रन बना नाबाद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो