scriptअंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, पाकिस्तान से हो सकता है मुकाबला | India may contest pakistan in Under 19 World Cup Semi Final | Patrika News

अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, पाकिस्तान से हो सकता है मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2020 08:31:50 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– अंडर-19 वर्ल्ड कप ( Under 19 World Cup ) के सेमीफाइनल में भारत का मैच पाकिस्तान से हो सकता है

indian_team.jpeg

पोचेफस्ट्रूम। आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप ( Under 19 World Cup ) में मंगलवार को भारतीय टीम ( Indian Team ) ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) को मात दे दी। इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। भारत एक बार फिर से अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने से सिर्फ 2 कदम की दूरी पर है।

सेमीफाइनल में पाकिस्तान से हो सकती है भिड़ंत

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रन से हराकर अंडर-19 वर्ल्ड कप में 9वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान ( Pakistan ) से हो सकता है। दरअसल, 31 जनवरी को अंडर-19 वर्ल्ड कप का चौथा क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी और जो टीम जीतेगी वो सेमीफाइनल में भारत से खेलेगी। 4 फरवरी को सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।

बीसीसीआई का PCB को करारा जवाब, पाकिस्तान में नहीं खेलने जाएगी भारतीय टीम

भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिला था 160 रन का लक्ष्य

दक्षिण अफ्रीका के पोट्चेस्ट्रूम में खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 233 रन बनाए। जबाव में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 43.3 ओवर 159 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए मैच में सबसे ज्यादा 62 रन यशस्वी जायसवाल ने बनाए। अथर्व अंकोलेकर ने नाबाद 55 रन की पारी खेली। गेंदबाजों में कार्तिक त्यागी सबसे सफल रहे। उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए। कार्तिक को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

धोनी को बहुत मिस कर रही है टीम इंडिया, 6 महीने से बस में सीट पड़ी है खाली!

कप्तान प्रियम गर्ग रहे फ्लॉप

ओपनर यशस्वी ने इस टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक लगाया। उन्होंने 82 गेंद की पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं टीम के कप्तान प्रियम गर्ग इस मैच में फ्लॉप रहे। प्रियम गर्ग सिर्फ 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्हें कॉनर सुली ने बोल्ड किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो