scriptलगातार दो मैचों में हार से परेशान टीम इंडिया की दिल्ली के निर्णायक मैच में ऐसी हो सकती है एकादश | india vs australia last odi match indian playing 11 like this | Patrika News

लगातार दो मैचों में हार से परेशान टीम इंडिया की दिल्ली के निर्णायक मैच में ऐसी हो सकती है एकादश

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2019 08:04:59 pm

Submitted by:

Mazkoor

दोनों टीमें दिल्ली फतह कर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगी
पिछले दो वनडे मैच हार चुकी है टीम इंडिया
टीम में एक बदलाव की संभावना, चहल की जगह ले सकते हैं जडेजा

india vs australia

लगातार दो मैचों में हार से परेशान टीम इंडिया की दिल्ली के निर्णायक मैच में ऐसी हो सकती है एकादश

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पांचवां और निर्णायक 13 मार्च मैच बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाना है। इससे पहले लगातार दो वनडे मैच हारकर टीम इंडिया संकट में है। लगातार दो जीतों के बाद 0-2 से पिछड़ी आस्ट्रेलिया ने सीरीज में बराबरी हासिल कर ली है और स्थिति यह है कि जो टीम दिल्ली फतह करेगी, सीरीज पर उसका कब्जा हो जाएगा। इससे पहले दो टी-20 मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया टीम इंडिया का सफाया कर चुकी है। इसलिए यह आखिरी मुकाबला जीत कर टीम इंडिया अपना सम्मान भी बचाना चाहेगी। इसलिए वह पूरे दमखम के साथ उतरेगी। उम्मीद है कि आखिरी वनडे में ऐसी होगी टीम इंडिया।

बल्लेबाजी रहेगी ऐसी
सलामी बल्लेबाजी में बदलाव की कोई संभावना नहीं है। रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी के ही ओपन करने की उम्मीद है। रोहित और शिखर ने पिछले मैच में फॉर्म में वापसी करते हुए क्रमश: 95 और 143 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली आएंगे। इनकी बल्लेबाजी क्रम उलट सकती है और तीसरे नंबर पर विराट तथा चौथे क्रम पर राहुल आ सकते हैं। लोकेश ने पिछले मैच में 31 गेंदों पर 26 रन की संक्षिप्त पारी खेली थी। उन्हें विराट एक और मौका दे सकते हैं।

मध्यक्रम में भी बदलाव के आसार कम
इसके बाद मध्यक्रम में ऋषभ पंत, केदार जाधव और विजय शंकर रहेंगे। पिछले मैच में केदार को छोड़कर इन दोनों ने अच्छी पारी खेली थी तो केदार जाधव ने इसके पहले के तीन मुकाबलों में अच्छी बल्लेबाजी की है। पंत की बल्लेबाजी से ज्यादा टीम इंडिया को उनकी कीपिंग की जरूरत है। उन्हें विकेट के पीछे के अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना होगा।

गेंदबाजी में जडेजा की हो सकती है वापसी
इसके बाद स्पिन डिपार्टमेंट में रवींद्र जडेजा की वापसी हो सकती है। पिछले मैच में चहल ने 10 ओवर में 80 रन खर्च कर डाले थे और विकेट भी मात्र एक ही ले पाए थे। इनका साथ देने के लिए कुलदीप यादव रहेंगे।
तेज गेंदबाजी की कमाल भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी। इन दोनों ने पहले स्पेल मे प्रभावित किया था, लेकिन डेथ ओवरों में नहीं चल पाए थे। टीम इंडिया यह उम्मीद करेगी कि इस मैच में वे दोनों पूरी लय में लौट आए।

ट्रेंडिंग वीडियो