scriptInd vs Eng: इंग्लैंड ने पहले टी20 में भारत को 8 विकेट से रौंदा, धुरंधर हुए फेल | India vs England 1st T20I Live Cricket Score: IND four down | Patrika News

Ind vs Eng: इंग्लैंड ने पहले टी20 में भारत को 8 विकेट से रौंदा, धुरंधर हुए फेल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2021 11:26:32 pm

-इंग्लैंड ने भारत को पहले टी20 मैच में 8 विकेट से हराया।-श्रेयस अय्यर के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं बना सका बड़ा स्कोर।-अपने घर में 124 रन के मामूली स्कोर पर ढेर हो गई टीम इंडिया।-इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाजों ने रखी जीत की नींव।

team_india-3.png

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो सही साबित हुआ। बैटिंग के लिए उतरी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सिर्फ 48 रन के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए। बाद में श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया की लाज बचाई। भारत की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 124 रनों पर सिमट गई। जवाब में इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

यह भी पढ़ें

होल्डर की जगह वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के कप्तान बने ब्रैथवेट

8 विकेट से जीता इंग्लैंड
इंग्लैंड का पहला विकेट 72 रन पर गिरा और चहल को ये सफलता मिली। चहल ने ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर को 28 रन पर एलपीडब्ल्यू आउट कर दिया। जेसन रॉय को वाशिंगटन सुंदर ने 49 रन के स्कोर पर एलपीडब्ल्यू आउट कर दिया। इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

यह भी पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी ने लगाए लंबे-लंबे छक्के और चौके, वीडियो हुआ वायरल


अय्यर ने बचाई टीम की इंडिया की लाज
भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और अनुभवी शिखर धवन और केएल राहुल पारी की शुरुआत करने उतरे पर दोनों ही तू चल मैं आया की तरह पवेलियन लौट गए। एक समय भारत ने 3 रन के स्कोर पर 2 विकेट खो दिए थे। इसके बाद विराट कोहली 0 रन बनाकर चलते बने। श्रषभ पंत ने 21, श्रेयस अय्यर ने 67, हार्दिक पांड्या 19, शार्दुल ठाकुर 0, वॉशिंगटन सुंदर 3 और अक्षर पटेल 7 रन पर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी हमेशा ‘सत्ता’ के साथ रहे, अश्विन 99 पर ही क्यों अटक गए

इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन
केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन:
जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो