scriptIndia vs England 5th Test Playing XI team Predicted virat kohli | IND vs ENG Playing XI: शुभमन गिल संग ये ऑलराउंडर करेगा ओपन, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग 11 | Patrika News

IND vs ENG Playing XI: शुभमन गिल संग ये ऑलराउंडर करेगा ओपन, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग 11

IND VS ENG: यदि मैनचेस्टर टेस्ट योजना के अनुसार हुआ होता, तो भारत पटौदी ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार होता, लॉर्डस में शानदार जीत (151 रन से) और द ओवल (157 रन से) के साथ 2-1 की बढ़त ले चुका था। दूसरी ओर, इंग्लैंड को हेडिंग्ले में केवल एक पारी और 78 रनों से जीत मिली, जिसमें जो रूट ने बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी की जिम्मेदारी भी निभाई थी।

नई दिल्ली

Published: July 01, 2022 09:54:03 am

India vs England 5th Test Playing XI: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुक़ाबलाआज दोपहर 2.30 बजे से बर्मिघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा। भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। पिछले सितंबर में भारत मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पटौदी ट्रॉफी का पांचवां और अंतिम टेस्ट खेलने की कगार पर था। लेकिन मेहमान कैंप में कोरोना के मामले आने के कारण बमिर्ंघम के एजबेस्टन में 1 से 5 जुलाई 2022 के लिए पांचवें टेस्ट को पुनर्निर्धारित किया गया।

ind_play.png
भारत बनाम इंग्लैंड

यदि मैनचेस्टर टेस्ट योजना के अनुसार हुआ होता, तो भारत पटौदी ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार होता, लॉर्डस में शानदार जीत (151 रन से) और द ओवल (157 रन से) के साथ 2-1 की बढ़त ले चुका था। दूसरी ओर, इंग्लैंड को हेडिंग्ले में केवल एक पारी और 78 रनों से जीत मिली, जिसमें जो रूट ने बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी की जिम्मेदारी भी निभाई थी। लेकिन जैसा कि कहते हैं, क्रिकेट की दुनिया में एक साल बहुत कुछ बदल जाता है। ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप विजेता बन गया, केटी मार्टिन, मिताली राज, एमी सैटरथवेट, रॉस टेलर, कीरोन पोलार्ड, विलियम पोर्टरफील्ड, पीटर सीलार और इयोन मोर्गन अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नहीं हैं, आईपीएल बैंडवागन ने दो नई टीमों को देखा और उनमें से एक ट्राफी जीतने में कामयाब रही।

उसके बाद भारत के खिलाफ श्रृंखला ठप हो गई, इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में निचले क्रम में पहुंच गया, क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया में एशेज 4-0 से और वेस्टइंडीज में 1-0 से हार गया। रूट और क्रिस सिल्वरवुड ने कप्तान और कोच से पद इस्तीफा दे दिया, इसके बाद एशले जाइल्स और ग्राहम थोर्प प्रबंध निदेशक पुरुष क्रिकेट और बल्लेबाजी कोच बन गए।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG Test Live Streaming: दोपहर 3 बजे से शुरू होगा टेस्ट, जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच

कप्तान के रूप में बेन स्टोक्स, मुख्य कोच के रूप में ब्रेंडन मैकुलम और क्रिकेट के प्रबंध निदेशक के रूप में रॉब की के नई टीम का हिस्सा हो गए। इंग्लैंड अब एक पूरी तरह से अलग टेस्ट टीम है, जो क्रिकेट का एक सकारात्मक और आक्रामक ब्रांड खेल रहा है। उन्होंने हाल ही में मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियंस न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से स्वीप पूरा किया, जिसमें 250 प्लस स्कोर का पीछा किया। उनका स्कोरिंग रेट 4.54 था, तीन, चार और पांच पर बल्लेबाजों का संयुक्त औसत 70.46 है। वे अब रूट पर निर्भर नहीं हैं। ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो ने जुझारू पारियों के साथ टीम को अलग लेवल पर पहुंचाया है।

इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), एलेक्स लीज, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

संभावित भारतीय टीम: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंHar Ghar Trianga Campaign में 30 करोड़ से ज्यादा के झंडे बिके, CAIT ने बताया इतने करोड़ का हुआ कारोबारIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत38 साल पहले शहीद हुए लांसनायक चंद्रशेखर का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा घर, राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कारसिद्धू मूसेवाला के पिता का बड़ा बयान, कहा-' जिन्होंने किया भाई होने का दावा वहीं निकले बेटे के हत्यारे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.