India vs England : टीम इंडिया मुश्किल में, पंत और पुजारा आउट, वॉशिंगटन से उम्मीदें, भारत का स्कोर 6/257 रन

-ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने भारत की लड़खड़ाती पारी को संभालने की कोशिश की।
-पुजारा ने रविवार को अपने टेस्ट कॅरियर का 23वां शतक जड़ा।
-शतक से चूके ऋषभ पंत। 88 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्कों की बदौलत बनाए 91 रन।
-विराट कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे सस्ते हुए आउट।

By: भूप सिंह

Updated: 07 Feb 2021, 05:23 PM IST

नई दिल्ली। इंग्लैंड (England) के 578 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में मेजबान भारत ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और ऋषभ पंत (rishabh pant) के अर्धशतकों की मदद से यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 257 रन बना लिए हैं। भारत (India) अभी इंग्लैंड के स्कोर से 321 रन पीछे है जबकि उसके 4 विकेट शेष है। पुजारा (Pujara) 143 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 73 रन बनाकर आउट हो गए हैं। वहीं पंत 84 गेंदों पर 8 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 87 रन बनाकर नाबाद हैं। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर वॉशिंगटन सुंदर 68 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं वहीं रविचंद्रन अश्विन 54 गेंदों पर 8 बनाकर नाबाद हैं।

Andrew Flintoff ने Amitabh Bachchan से लिया 5 साल पुराना बदला

पुजारा के टेस्ट कॅरियर का यह 29वां अर्धशतक है। वहीं, पंत ने अपने टेस्ट कॅरियर का अब तक का यह पांचवां और लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 81 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई है। भारत ने लंच से पहले रोहित शर्मा 6 और शुभमन गिल 29 का विकेट गंवाया। मेजबान टीम ने लंच के बाद दो विकेट पर 59 रन से आगे खेलना शुरू किया। पुजारा ने 20 रन और कप्तान विराट कोहली ने अपनी पारी को चार रन से आगे बढ़ाया। लंच के बाद कोहली कुछ खास नहीं कर सके और अपने स्कोर में सात रन का और इजाफा करने के बाद 11 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने 48 गेंदों का सामना किया। कोहली को डॉम बैस ने ओली पोप के हाथों कैच कराया।

IND vs ENG 1st Test Day 3 : इंग्लैंड पहली पारी में 578 पर ऑलआउट, भारत के विकेट गिरे

कोहली और पुजारा के बीच तीसरे विकेट के लिए 27 रनों की ही साझेदारी हो पाई। कोहली के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे भी मात्र एक रन बनाकर चलते बने। बैस ने रहाणे को भी अपना शिकार बनाया और उन्हें कप्तान जोए रूट हाथों शानदार कैच कराके पवेलियन भेजा। इसके बाद हालांकि पंत और पुजारा ने टी तक मेजबान टीम को और कोई नुकसान नहीं होने दिया। इंग्लैंड की ओर से जोफरा आर्चर और डॉम बैस को अब तक दो.दो सफलता मिली है। इससे पहले, इंग्लैंड ने अपने शनिवार के स्कोर आठ विकेट पर 555 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 190ण्1 ओवर में 578 रनों पर ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड के खिलाफ विकेट लेने को तरसे भारतीय गेंदबाज, 10 साल बाद फिर बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

डोमिनिक बैस ने 28 और जैक लीच ने अपनी पारी को छह रन से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने नौवें विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की। बैस टीम के 567 के स्कोर पर आउट हुए। उन्हें बुराराह ने पगबाधा आउट किया। बैस ने 105 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 34 रन बनाए। इंग्लैंड का अंतिम विकेट जेम्स एंडरसन के रूप में 578 के स्कोर पर गिरा। एंडरसन को अश्विन को बोल्ड किया। एंडरसन ने 12 गेंदों पर एक रन बनाया। जैक लीच 57 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

डेब्यू टेस्ट में भारत के खिलाफ शतक लगाने और 5 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ब्रूस टेलर का निधन

रूट ने 377 गेंदों पर 19 चौके और दो six लगाया। सिब्ले ने 286 गेंदों पर 12 चौके लगाए। स्टोक्स ने 118 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा रोरी बर्न्‍स ने 33ए डैनियल लॉरेंस ने 0ए ओली पोप ने 34ए जोस बटलर ने 30ए डॉमिनीक बैस ने 34 और जोफरा आर्चर ने 0 रन बनाए। भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 52 रन पर दो विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 84 रन पर तीन विकेट, रविचंद्रन अश्विन ने 146 रन पर तीन विकेट और अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे शाहबाज नदीम ने 167 रन पर दो विकेट लिए।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned