scriptIND vs ENG 1st Test Day 3 : इंग्लैंड पहली पारी में 578 पर ऑलआउट, भारत के विकेट गिरे | India vs England, 1st Test,Day 3: India look to bowl England out early | Patrika News

IND vs ENG 1st Test Day 3 : इंग्लैंड पहली पारी में 578 पर ऑलआउट, भारत के विकेट गिरे

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2021 11:12:59 am

-भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के चेपक मैदान पर पहले टेस्ट के तीसरे का खेल हो रहा है।-आज भारतीय गेंदबाजों को अपना दमखम दिखाते हुए जल्द से जल्द इंग्लैंड की पारी को खत्म करना होगा।-भारतीय ओपनर बल्लेबाजों को टिक कर करनी होगी बैटिंग। बड़े स्कोर का पीछा करने का रहेगा दबाव।
 

india_vs_england.jpg

 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। जोए रूट (Joe Root) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की धुंआधार पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने पहले दो दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट खोकर 555 रन बना लिए थे। डोमिनिक बेस (Dom Bess) 28 और जैक लीच (Jack Leach) 6 रन बनाकर क्रीज पर टिके हैं। भारत को इंग्लैंड की पहली पारी को समाप्त करने के लिए 2 विकेट और चटकाने हैं। अब तक भारत की और इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और शाहबाज नदीम 2-2 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ विकेट लेने को तरसे भारतीय गेंदबाज, 10 साल बाद फिर बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

जो रूट ने ठोका दोहरा शतक
जो रूट ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 377 गेंदों पर 218 रनों की बदौलत दोहरा शतक जड़ा। इतना ही नहीं रूट ने दोहरा शतक बनाने के साथ कई और रिकॉर्ड भी अपने नाम किए।

डेब्यू टेस्ट में भारत के खिलाफ शतक लगाने और 5 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ब्रूस टेलर का निधन

पहले दिन का खेल इंग्लैंड 2633
चेन्नई टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर 263 रन बनाए।

India vs England: दूसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड का स्कोर 555/8

टॉस का बॉस ‘इंग्लैंड‘
चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

ट्रेंडिंग वीडियो