scriptIndia vs West Indies 4th t20 florida Playing 11 team prediction sanju samson dream 11 | IND vs WI Playing 11: भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, श्रेयस अय्यर की जगह संजू सैमसन को मिलेगा मौका | Patrika News

IND vs WI Playing 11: भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, श्रेयस अय्यर की जगह संजू सैमसन को मिलेगा मौका

WI vs IND dream 11: भारत पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त के साथ फ्लोरिडा पहुंचा है और चौथे मैच में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करने की कोशिश करेगा। वेस्टइंडीज का लक्ष्य सीरीज को 2-2 से बराबर करना होगा और रविवार निर्णायक मैच खेलना चाहेगा। इन दो मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप टीम के लिए कुछ और दावेदार मिल सकते हैं।

नई दिल्ली

Updated: August 06, 2022 11:23:46 am

India vs West Indies 4th t20 Playing 11: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुक़ाबला अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाएगा। भारतीय टीम की नज़रें हर हाल में इस मैच को जीत सीरीज सीरीज पर कब्जा जमाने पर होगी। वहीं वेस्टइंडीज इस मैच को जीत सीरीज में वापसी करना चाहेगा। अबतक खेले गए 3 मैचों में भारत 2 जीतकर 2-1 से आगे चल रहा है।

19_1.jpg
भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 आज खेला जाएगा।

भारतीय टीम में हो सकते हैं ये बदलाव -
तीसरे मैच में मिली शानदार जीत के बाद भी भारत अपनी टीम में कुछ बदलाव करेगा। इस मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। सैमसन ने हाल ही में वनडे और टी20 दोनों में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में उन्हें इस मैच में श्रेयस अय्यर की जगह खिलाया जा सकता है। इसके अलावा आवेश खान की जगह रवि बिशनोई या हर्षल पटेल को मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें

पेनल्टी शूटआउट में महिला हॉकी टीम के साथ हुई 'बेईमानी', भारतीय कोच रेफरी से भिड़ीं

बल्लेबाजों में सूर्यकुमार यादव ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने भी कुछ योगदान दिया है। गेंदबाजी विभाग में, युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने टी20 विश्व कप में अपने चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उनके साथी तेज गेंदबाज आवेश खान अपने प्रभावशाली व्यक्तित्व से दूर रहे हैं और उन्होंने डेथ ओवरों में काफी रन लुटाए हैं। अगर हर्षल पटेल चोट से उबर जाते हैं, तो उनसे उम्मीद है कि वह प्लेइंग इलेवन में आवेश की जगह लेंगे।

इस बीच, वेस्टइंडीज ने 1-2 से पिछड़ने के बावजूद विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कुछ रास्ते खोजे हैं। सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग और काइल ने सीरीज में एक-एक अर्धशतक जड़ा है। लेकिन मेजबान टीम अपने बड़े हिटरों जैसे कप्तान निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर और रोवमैन पॉवेल से कुछ अच्छी पारी की उम्मीद कर रही होगी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय ने मेहमानों को अपनी गेंदबाजी से परेशान किया, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने वेस्टइंडीज को विकेट दिलाने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। अगर पिच धीमी रहती है, तो वे ऑलराउंडर कीमो पॉल को मौका दे सकते हैं और उन्हें भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छे इस्तेमाल में ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें

CWG 2022: 10 सेकंड में मैच पलटकर साक्षी मलिक ने कुश्ती में भारत को दिलाया गोल्ड

ड्रीम 11 - सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, रोवमैन पॉवेल, शिमोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रविचन्द्र अश्विन, ओबेद मैककॉय।

संभावित प्लेइंग 11 -
भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, रविचन्द्र अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान/रवि बिश्नोई/हर्शल पटेल, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज -निकोलस पूरन (कप्तान), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, रोवमैन पॉवेल, शिमोन हेटमायर, डेवोन थॉमस (विकेट कीपर), जेसन होल्डर, डोमिनिक ड्रेक्स/कीमो पॉल, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेद मैककॉय।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंधआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.