script

IND vs ZIM: भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में हो सकता है बदलाव, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2022 10:34:17 am

Submitted by:

Siddharth Rai

पहले मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल से पारी की शुरूआत जारी रखने वाले कप्तान राहुल ने नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया लेकिन अब एशिया कप से पहले बल्लेबाज राहुल को लय में लौटना होगा। ऐसे में वे सलामी बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं।

ind_vs_zim_2nd.png

India vs zimbabwe Playing 11: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुक़ाबला आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12:45 बजे से खेला जाएगा। भारत ने पहले मैच में भारत ने मेजबान को 10 विकेट से हराया था। ऐसे में जिम्बाब्वे इस मैच में वापसी कर सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगा। इस मैच में भारतीय टीम कोई बदलाव नहीं करेगा। लेकिन उनके बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

टीम के कप्तान लोकेश राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाद से कोई भी मैच नहीं खेला है। ऐसे में एशिया कप 2022 को ध्यान में रखते हुए वे लय में लौटना चाहेंगे। ऐसे में शुभमन गिल और शिखर धवन की जगह वे सलामी बल्लेबाजी करते नज़र आ सकते हैं। इसके अलावा टीम दीपक हुड्डा को और आज़माना चाहेगी ऐसे में उसे बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतारा जा सकता है।

यह भी पढ़ें

भारत बनाम ज़िम्बाब्वे दूसरा वनडे, जानें कब और कहां देख सकते है लाइव मैच

कार्यवाहक कोच वीवीएस लक्ष्मण की नजरें पहली सीरीज जीतने और उसके बाद टीम संयोजन में प्रयोग पर होगी। धवन की बाजू में लगी चोट अगर गंभीर होती है तो ईशान किशन और राहुल का बायां दायां संयोजन पारी की शुरुआत के लिए उम्दा होगा।

हरारे की उछालभरी पिच और तेज हवाओं से बल्लेबाजों के लिए चुनौती आसान नहीं होगी। ऐसे में टीम दीपक चाहर से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। तेज गेंदबाजों में प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज पर भी नज़र होंगी। वहीं कुलदीप यादव ने पहले मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। ऐसे में उनसे टीम बहतार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड दौरे के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, इस दिग्गज ने की टीम इंडिया में वापसी

संभावित प्लेइंग-11

भारत: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, शिखर धवन, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज।

जिम्बाब्वे: रेजिस चकाब्वा (कप्तान), इनोसेंट काया, तदीवानाशे मारुमनी/ताकुदजवानाशे कैटानो, वेस्ले मधेवेरे, सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याउची।

ट्रेंडिंग वीडियो