scriptइंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाकर 36 साल बाद चेतेश्वर पुजारा ने एजबेस्टन के मैदान पर रचा इतिहास | Patrika News

इंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाकर 36 साल बाद चेतेश्वर पुजारा ने एजबेस्टन के मैदान पर रचा इतिहास

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2022 01:17:29 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच की दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को संकट से निकाला। जानिए उन्होंने 36 साल बाद क्या खास रिकॉर्ड अपने नाम किया।

ing vs eng cheteshwar create history edgbaston after 36 years Gavaskar

पुजारा का कमाल

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने अहम मौके पर पचास रन की पारी खेली। पुजारा अभी भी क्रीज पर खड़े है। उम्मीद के मुताबिक चौथे दिन वो और भी अपनी पारी को शानदार अंदाज में आगे बढ़ाएंगे। रोहित शर्मा नहीं है, इस वजह से गिल के साथ पुजारा ओपनिंग में नजर आए। पहली पारी में वो फ्लॉप रहे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने अपनी क्लास दिखाई। खैर एक बड़ा रिकॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम कर लिया है।
आपको बता दें चेतेश्वर पुजारा एजबेस्टन में 36 साल बाद हाफ सेंचुरी लगाने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बन गए हैं। उनसे पहले ये कारनामा दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने साल 1986 में किया था। इसके अलावा एजबेस्टन के मैदान पर विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत ने शतक लगाए हैं। पुजारा का टेस्ट करियर टीम इंडिया के लिए शानदार रहा है। तीसरे नंबर पर आकर उन्होंने अपने दम पर कई मैच टीम इंडिया को जीत दिलाई। इंग्लैंड के खिलाफ भी वो दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी कर टीम को बढ़त दिला रहे हैं। पुजारा ने टीम इंडिया के लिए 95 टेस्ट मैचों में 6713 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 5 वनडे मैचों में 155 रन बनाए है।

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के डांस पर वीरेंद्र सहवाग ने सारी हदें पार करते हुए किया भद्दा कमेंट, फैंस ने लगाई लताड़
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है। पहली पारी में जडेजा और पंत की सेंचुरी की बदौलत टीम इंडिया ने 416 रन बनाए। जवाब में पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 284 रन ही बना पाई। इंग्लैंड की तरफ से जॉन बेयरेस्टो ने शतक लगाया। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 100 से ऊपर रन बनाए दिए है और अब लीड भी 250 के ऊपर पहुंच गई है। पुजारा और पंत दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। टीम इंडिया की इस मुकाबले में हार तो नहीं होगी लेकिन टीम ये मुकाबला जीत जरूर सकती है। इंग्लैंड को ये टेस्ट बचाने के लिए अब अच्छी बल्लेबाजी करनी पड़ेगी।

स्पोर्ट्स से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारी सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Patrika पर पाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो