scriptविजय शंकर के रूप में टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट की वजह से टूर्नामेंट से हुए बाहर | Injured Vijay Shankar Ruled Out from Indian Team in World Cup | Patrika News

विजय शंकर के रूप में टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट की वजह से टूर्नामेंट से हुए बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 01, 2019 08:25:39 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

विजय शंकर प्रैक्टिस सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एड़ी में चोट खा बैठे थे। अब वो वर्ल्ड कप के बाकि मैच नहीं खेल पाएंगे।

Vijay Shankar

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019) में भारतीय टीम को एक बहुत बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर विश्व कप से बाहर हो गए हैं। जानकार की मुताबिक, विजय शंकर को एड़ी में चोट लगी थी, जिसकी वजह से अब वो विश्व कप के बाकि मैच नहीं खेल पाएंगे। आपको बता दें कि प्रैक्टिस सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह की एक तेज गेंद विजय शंकर की एड़ी में लगी थी। उसके बाद से ही वो ठीक महसूस नहीं कर रहे थे। माना जा रहा है कि विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल या फिर श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड बुलाया जा सकता है।

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार पर महबूबा मुफ्ती का उटपटांग बयान, ये नई जर्सी का नतीजा है

धवन के बाद विजय शंकर का बाहर होना बहुत बड़ा झटका

शिखर धवन के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद ये भारतीय टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका है। शिखर धवन के बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोट की वजह से नहीं खेल पा रहे हैं और अब विजय शंकर का टूर्नामेंट से बाहर हो जाना टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है। रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में विजय शंकर को आराम देकर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था, लेकिन अब विजय शंकर का रिप्लेसमेंट ही इंग्लैंड भेजा जाएगा।

 

मयंक अग्रवाल या श्रेयस अय्यर जा सकते हैं इंग्लैंड

विजय शंकर के रिप्लेसटमेंट के तौर पर जिन खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजा जा सकता है, उनमें कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और दिल्ली के श्रेयस अय्यर का नाम आगे चल रहा है। मयंक अग्रवाल ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन वो अभी तक भारत के लिए वनडे टीम से डेब्यू नहीं कर पाए हैं। वहीं श्रेयस अय्यर भी एक शानदार खिलाड़ी हैं। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए कई विस्फोटक पारियां उन्होंने खेली थीं। श्रेयस अय्यर टीम इंडिया में अपना डेब्यू कर चुके हैं। उन्होंने अपना पहला वनडे मैच श्रीलंका के खिलाफ साल 2017 में खेला था और फरवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेला था। टीम इंडिया के लिए अभी तक श्रेयस अय्यर 6 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 42.0 की औसत से 210 रन बनाए हैं।

वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज बने चहल, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने खूब की पिटाई

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने विजय शंकर के बारे में जानकारी देते हुए बताया है, ‘जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विजय शंकर की एड़ी में चोट लगी थी। अभी उनकी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है और वो विश्व कप के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। वो स्वदेश वापस लौटेंगे।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो