script

IPL-13: Rajasthan Royals दूसरे खिताब की आस, जानें सामने होगी क्या चुनौती?

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2020 07:14:17 pm

Submitted by:

Mohit sharma

19 सितंबर यानी शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) का आगाज होने जा रहा है
Coronavirus Crisis की वजह से IPL का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में होने वाला है

IPL-13: Rajasthan Royals दूसरे खिताब की आस, जानें सामने होगी क्या चुनौती?

IPL-13: Rajasthan Royals दूसरे खिताब की आस, जानें सामने होगी क्या चुनौती?

नई दिल्ली। 19 सितंबर यानी शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) का आगाज होने जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Crisis ) की वजह से इस बार IPL का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) में होने वाला है। यू तो इस टूर्नामेंट में कई टीम खिताब जीतने के लिए पसीना बहा रही हैं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals ) वो टीम है जिसने IPL के पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया था, लेकिन इसके बाद खिताब तो दूर फाइनल खेलना भी उसे नसीब हुआ। अब जबकि IPL के 13वें सीजन ( IPL season-13 ) की शुरुआत होने जा रही है, ऐसे में उसकी पूरी कोशिश होगी कि अपना दूसरा खिताब जीत सके। आपको बता दें कि पिछले सीजन यानी IPL season-12 में वो अंकतालिका में सातवें स्थान पर रही थी, जबकि इस सीजन उसने 11 खिलाड़ियों को रिलीज कर नए खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। लंबे समय तक टीम के साथ रहने वाले अजिंक्य रहाणे इस बार टीम में नहीं हैं। वो दिल्ली कैपिटल्स चले गए हैं।

Sanjay Bangar बोले- IPL में Mahendra Singh Dhoni के सामने ये है सबसे बड़ी चुनौती

इस टीम की कमान आस्ट्रेलिया के धुरंधर खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के हाथों में है। स्मिथ हालांकि पिछले सीजन भी टीम का हिस्सा थे। राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों पर एक नजर डालें तो स्मिथ के अलावा जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, रियान पराग, शशांक सिंह, महिपाल लोमरूर के नाम शामिल हैं। यह टीम अपना पहला मैच 22 सितंबर को चेन्नई सपुर किंग्स के खिलाफ खेलेगी। इस टीम ने शेन वार्न को अपने ब्रांड एम्बेसडर और टीम मेंटॉर के तौर पर शामिल किया है। वार्न की कप्तानी में ही टीम ने पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया था और अब उम्मीद करेगी कि उनके मेंटॉर रहते इतिहास अपने आप को दोहराए।

UAE में 19 सितंबर को होगा IPL का आगाज, जानें किस बात के लिए उत्सुक हैं Gautam Gambhir?

आईएएनएस के अनुसार टीम की बल्लेबाजी की जहां तक बात है तो इसमें तीन बड़े नाम हैं। स्मिथ, बटलर और स्टोक्स। इन तीनों में से अगर एक भी चल गया तो मैच का पासा अकेले की दम पर पलट सकता है। टीम की मुश्किल अपने संयोजन बनाने को लेकर होगी। अंडर-19 विश्व कप में अच्छा करने वाले यशस्वी जयासवाल को पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है। अब उनके साथ बटलक आते हैं या संजू सैमसन यह देखना होगा। सैमसन टीम के लिए लगातार अच्छा करते रहे हैं। अगर बटलर पारी की शुरुआत करते हैं तो सैमसन का नंबर-3 स्थान पक्का सा है और चौथे नंबर पर कप्तान स्मिथ।

ट्रेंडिंग वीडियो