scriptIPL 2020 : प्रोटोकॉल में बदलाव, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के खिलाड़ी यूएई पहुंचते ही खेल सकेंगे मैच | IPL 2020 Protocol changes players will play matches without quarantine | Patrika News

IPL 2020 : प्रोटोकॉल में बदलाव, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के खिलाड़ी यूएई पहुंचते ही खेल सकेंगे मैच

locationनई दिल्लीPublished: Aug 24, 2020 01:08:49 am

Submitted by:

Mazkoor

BCCI ने अपने प्रोटोकॉल में बदलाव कर दिया है, जिससे अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पहले ही मैच से टीम में शामिल हो सकते हैं।

ipl_2020_protocol_changes.jpg

IPL 2020 Protocol changes

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से होने वाले आईपीएल 2020 (IPL 2020) के क्वारंटाइन रूल में बदलाव किया है। इसका सीधा फायदा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Australia and England Cricketer) के खिलाड़ियों को होगा। प्रोटोकॉल में बदलाव के कारण ऐसी संभावना है कि वह अपनी-अपनी टीम के लिए पहले मैच से ही मौजूद रहेंगे। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सीओओ जैक लुश मैक्रम ने इस बाबत जानकरी देते हुए बताया कि आईपीएल को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने प्रोटोकॉल में बदलाव कर दिया है, जिससे अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पहले ही मैच से टीम में शामिल हो सकते हैं।

Zak Crawley और Jos Butler ने पांचवें विकेट के लिए की 359 रन की साझेदारी, इस लिस्ट में लिखाया नाम

बीसीसीआई ने जारी किया नये क्वारंटाइन निर्देश

बीसीसीआई ने सभी टीमों के लिए नए क्वारंटाइल निर्देश जारी किए हैं। इसके अनुसार जो भी खिलाड़ी क्वारंटाइन से आ रहे हैं, उन्हें अब संयुक्त अरब अमीरात आने के बाद एक बार फिर क्वारंटाइन में रहने की जरूरत नहीं है। बोर्ड के पुराने निर्देश के अनुसार, विदेशी खिलाड़ियों को भी भारतीय खिलाड़ियों की तरह आईपीएल 2020 से एक सप्ताह पहले यूएई पहुंच कर एक सप्ताह तक क्वारंटाइन में रहना था। अब नए नियमों के अनुसार, अब अगर कोई खिलाड़ी बायो-सिक्योर बबल से दूसरे बायो-सिक्योर बबल में आएगा तो उसे क्वारंटाइन में रहने की जरूरत नहीं होगी। गौरतलब है कि ऐसे खिलाड़ियों के लिए भी कोरोना टेस्ट जरूरी होगा।

इसलिए दुनिया फैन है Mahendra Singh Dhoni की, दिया एक विनम्रता का एक और उदाहरण

19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल 2020

आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 सितंबर तक तीन-तीन मैचों की टी-20 और वन-डे सीरीज खेली जानी है। इसके बाद यहां से फ्री होकर इन दोनों देशों के खिलाड़ी 18 या 19 सितंबर तक आईपीएल के 13वें सीजन में खेलने के लिए पहुंचेंगे। पुराने क्वारंटाइन रूल के हिसाब से अगर यह छह दिन क्वारंटाइन में रहते तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के पहले सप्ताह में नहीं खेल पाते, लेकिन अब वह 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में पहले मैच से खेल पाएंगे।

राजस्थान रॉयल्स को होगा फायदा

राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ हैं तो वहीं उसकी टीम में जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे दिग्गज क्रिकेटर हैं। इन चारों के अलावा भी और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इस टीम में हैं। ऐसे में अगर क्वारंटाइन नियम में बदलाव नहीं होता तो राजस्थान की टीम को पहले सप्ताह में काफी कमजोर टीम को लेकर उतरना पड़ता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो