19 से IPL 2020 का आगाज, सट्टेबाजी गतिविधियों पर नजर रखेगा Sportradar

  • 19 सितंबर यानी शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) का आगाज होने जा रहा है
  • Coronavirus Crisis की वजह से IPL 2020 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में होने वाला है

By: Mohit sharma

Updated: 17 Sep 2020, 11:23 PM IST

नई दिल्ली। 19 सितंबर यानी शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) का आगाज होने जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Crisis ) की वजह से इस बार IPL 2020 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) में होने वाला है। इस बीच बड़ी खबर यह है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग ( ipl 2020 ) के आगामी 13वें सीजन के दौरान सट्टेबाजी और अन्य भ्रष्ट गतिविधियों को रोकने तथा इस पर नजर रखने के लिए स्पोर्टरडार के साथ करार किया है। इस करार के तहत स्पोर्टरडार अब लीग के दौरान BCCI की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ( ACU) के साथ मिलकर काम करेगी और अपनी सेवाएं प्रदान करेगी।

Sanjay Bangar बोले- IPL में Mahendra Singh Dhoni के सामने ये है सबसे बड़ी चुनौती

आईएएनस के अनुसार इसके अलावा स्पोर्टरडार बीसीसीआई को खुफिया और डेटा-संचालित अंतर्²ष्टि द्वारा संचालित करने के लिए एक जोखिम मूल्यांकन भी प्रदान करेगा और बीसीसीआई आवश्यक होने पर साझेदारी की अवधि के दौरान स्पोर्टरडार की खुफिया और जांच सेवाओं पर कॉल करने में सक्षम होगा। स्पोर्टरडार इंटीग्रिटी सर्विसेज के प्रबंध निदेशक एंड्रियास क्रानिक ने कहा कि आईपीएल 2020 सीजन के लिए बीसीसीआई के साथ करार करना हमारे लिए सम्मान की बात है।

UAE में 19 सितंबर को होगा IPL का आगाज, जानें किस बात के लिए उत्सुक हैं Gautam Gambhir?

स्पोर्ट इंटीग्रिटी में वैश्विक लीडर के रूप में, हम अपनी विशेषज्ञता प्रदान करने और इंटीग्रिटी से संबंधित मुद्दों के खिलाफ टूर्नामेंट की रक्षा करने में मदद करने की उम्मीद करते हैं। हम जानते हैं कि बीसीसीसीआई इस इंटीग्रिटी को गंभीरता से लेता है और हम पूरे टूर्नामेंट में उनके साथ काम करने और उनकी इंटीग्रिटी कार्यक्रम में अपना समर्थन करने के लिए तत्पर हैं।"

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned