script IPL 2024 Auction: आज इन 5 विदेशियों को खरीदने के लिए मचेगी होड़, लग सकती है सबसे बड़ी बोली | ipl 2024 auction 5 foreign players to watch out for rachin ravindra mitchell starc gerald coetzee | Patrika News

IPL 2024 Auction: आज इन 5 विदेशियों को खरीदने के लिए मचेगी होड़, लग सकती है सबसे बड़ी बोली

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2023 10:55:22 am

Submitted by:

lokesh verma

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 के ऑक्‍शन में आज विदेशी खिलाड़ी मिचेल स्टार्क, रचिन रवींद्र, ट्रैविस हेड, गेराल्ड कोएत्जी व वानिंदु हसारंगा पर सबकी नजरें टिकी होंगी। ये ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं, जिन पर सबसे बड़ी बोली लग सकती है।

 

ipl_auction.jpg
IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए खिलाडि़यों की नीलामी आज मंगलवार को दोपहर एक बजे से दुबई में होगी। यह देखना रोचक होगा कि मंगलवार को किस पर धन वर्षा होती है और कौन खाली हाथ रहता है। विदेशी खिलाडि़यों में मिचेल स्टार्क, रचिन रवींद्र, ट्रैविस हेड, गेराल्ड कोएत्जी व वानिंदु हसारंगा पर सबकी नजरें टिकी होंगी। स्टार्क आठ साल बाद आइपीएल में वापसी कर रहे हैं। उनका मकसद आईपीएल 2024 के जरिए अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी करना है। वहीं न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र के अपने आधार मूल्य से कई गुना अधिक में बिकने की उम्मीद है। आइये एक नजर डालते हैं उन पांच विदेशी खिलाडि़यों पर पर जो सबसे महंगे बिक सकते हैं।

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलियाई स्टार पेसर मिचेल स्टार्क वर्ल्ड कप 2023 में ज्यादा हिट तो नहीं हो सके, लेकिन दुनिया के टॉप पेसर में उनका नाम शुमार है। 2015 के बाद स्‍टार्क आईपीएल में वापसी करने जा रहे हैं। उनका मकसद आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी है। स्टार्क ने 58 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 73 विकेट हासिल किए हैं। वहीं टेस्ट में उन्‍होंने 338 विकेट लिए हैं।

रचिन रवींद्र

न्यूजीलैंड के ओपनर रचिन रविंद्र ने वर्ल्ड कप में खूब धमाल मचाया है। रचिन रवींद्र ने वर्ल्ड कप 2023 में 3 सेंचुरी के साथ 10 मैच 64.22 के औसत से 578 रन बनाए। वह विश्‍व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्‍लेबाज रहे। इसके साथ ही वह गेंद से भी योगदान देते हैं। रचिन रवींद्र पर इस बार आईपीएल 2024 में बड़ी बोली लग सकती है।

गेराल्ड कोएत्जी

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के पेसर गेराल्ड कोएत्जी ने पूरी जान लगा दी थी। भले ही वह टीम को जिता न सके, लेकिन आईपीएल 2024 के ऑक्‍शन में उन पर बड़ी बोली लग सकती है। कोइत्जी ने मार्च 2023 में ही अंतरराष्‍ट्रीय वनडे डेब्यू किया था। वर्ल्ड कप में कोएत्जी ने 8 मैच में 20 विकेट चटकाए थे। ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी की नजरें उन पर टिकी होंगी।

वानिंदु हसरंगा

वर्ल्ड कप 2023 से चोट के चलते बाहर रहने वाले श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा पर भी ऑक्‍शन में फ्रेंचाइजी बड़ी बोली लगा सकती हैं। लंका प्रीमियर लीग में हसरंगा ने हरफनमौला प्रदर्शन किया था। आरसीबी ने उन्हें रिलीज किया था। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन के 8 मैचों में 9 विकेट अपने नाम किए थे।

ट्रेविस हेड

ऑक्शन में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ट्रेविस हेड को खरीदने के लिए होड़ मच सकती है। ट्रेविस हेड ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को खिताब जिताया था। भारत के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज में भी उन्होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया था। हेड आईपीएल 2024 में उपयोगी साबित हो सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो