scriptIPL 2025 से पहले KL Rahul-Rohit Sharma सहित इन 5 खिलाड़ियों की बदल जाएगी आईपीएल टीम? जानें क्यों | ipl 2025 kl rahul rohit sharma shikhar dhawan likely to release by their ipl team know reason rinku singh | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2025 से पहले KL Rahul-Rohit Sharma सहित इन 5 खिलाड़ियों की बदल जाएगी आईपीएल टीम? जानें क्यों

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कई ऐसे विवाद और वायरल वीडियो देखने को मिले, जिसके के बाद भारत के कई स्टार खिलाड़ी 2025 आईपीएल में दूसरी टीमों से खेलते नजर आ सकते हैं।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 06:13 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2025 Mega Auction
IPL 2025 Mega Auction इस बार और रोमांचक होने की उम्मीद हैं क्योंकि कई बड़े खिलाड़ी इस बार निलामी में नजर आ सकते हैं। इसमें पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन, लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा का नाम शामिल है। इन तीन के अलावा दो और खिलाड़ी हैं, जिनकी टीमें उन्हें आईपीएल 2025 से पहले रिलीज कर सकती है, जिसकी वजह से वह निलामी में देखे जा सकते हैं। रिंकू और पृथ्वी शॉ को भी उनकी वर्तमान टीमें रिलीज कर सकती हैं। ऐसे में हो सकता है कि ये 5 स्टार खिलाड़ी अगले सीजन अलग अलग टीमों के लिए खेलते नजर आएं।

रोहित और धवन की बदलेगी IPL टीम?

हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाए जाने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा आईपीएल 2025 से पहले मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ देंगे। सोशल मीडिया पर उनकी एक वीडियो भी वायरल हुई, जिसमें उन्होंने साफ कह दिया कि मुंबई के साथ उनका आखीरी साल है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि रोहित शर्मा अगले सीजन किसी दूसरी टीम को जर्सी में नजर आएंगे। शिखर धवन का प्रदर्शन पंजाब किंग्स के लिए कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में पंजाब किंग्स उन्हें जरूर रिलीज कर देगी। धवन का अगले सीजन सोल्ड होना भी मुश्किल लग रहा है।

KL Rahul भी छोड़ सकते हैं LSG का साथ

केएल राहुल भी लखनऊ सुपरजायंट्स का साथ छोड़ सकते हैं। राहुल के साथ मालिक संजीव गोयनका के वीडियो ने सोशल मीडिया पर हड़कंप मचा दिया था उसके बाद कई तरह की अफवाह उड़ीं लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि केएल राहुल अगले सीजन खुद ही टीम का साथ छोड़ देंगे। केकेआर के लिए आईपीएल 2023 में शानदान प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह इस सीजन कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने एक भी ऐसी पारी नहीं खेली, जिससे फ्रेंचाइजी उन्हें 2025 ऑक्शन से पहले रिलीज न करे।

रिंकू और पृथ्वी शॉ भी नई जर्सी में आ सकते हैं नजर

फ्रेंचाइजी सिर्फ 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है बाकि ऑक्शन में राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपने खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। हालांकि रिंकू सिंह की बैटिंग एबिलिटी को देखते हुए कई फ्रेंचाइजी बोली लगा सकती हैं। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भी फ्रेंचाइजी रिलीज कर सकती है। यह बल्लेबाज या तो अनसोल्ड होगा या किसी अन्य टीम के लिए खेलता नजर आ सकता है लेकिन दिल्ली शायद ही शॉ को रिटेन करने की सोचे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2025 से पहले KL Rahul-Rohit Sharma सहित इन 5 खिलाड़ियों की बदल जाएगी आईपीएल टीम? जानें क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो