ICC Ranking: कगिसो रबाडा को पीछे छोड़ कर जेम्स एंडरसन बने टेस्ट में नंबर वन गेंदबाज

ICC Ranking: कगिसो रबाडा को पीछे छोड़ कर जेम्स एंडरसन बने टेस्ट में नंबर वन गेंदबाज

Prabhanshu Ranjan | Publish: Jul, 24 2018 02:55:31 PM (IST) क्रिकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत एक अगस्त से होने जा रही है। सीरीज शुरू होने से पहले जेम्स एंडरसन को एक बड़ा इनाम मिला है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को झूठा कहने वाले इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बड़ा तोहफा दिया है। आईसीसी ने हालिया जारी रैंकिंग में एंडरसन नंबर वन गेंदबाज बन गए है। जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को पीछे छोड़ते हुए ये मुकाम हासिल किया है। बता दें हाल ही में संपन्न हुए दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका टेस्ट सीरीज के दौरान रबाडा कोई खास कमाल नहीं दिखा सके थे। जिसका खामियाजा उन्हें रैंकिंग में उठाना पड़ा।

टेस्ट सीरीज से पहले बने नंबर वन-
जेम्स एंडरसन 892 रेटिग अंकों के साथ नंबर वन पर पहुंच चुके है। जबकि रबाडा 882 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। तीसरे स्थान पर भारत के रवींद्र जडेजा हैं। जडेजा के खाते में 866 अंक है। चौथे स्थान पर अफ्रीकी गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर और पांचवें स्थान पर भारतीय दिग्गज स्पिनर आर. अश्विन कायम है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में स्मिथ नंबर-1 -
बल्लेबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के निलंबित बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अब भी टॉप पर बने है। स्मिथ के खाते में 929 अंक है। दूसरे स्थान पर विराट कोहली है। उम्मीद की जा रही है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान कोहली बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए स्मिथ को पीछे छोड़ दे।

एक अगस्त से सीरीज का आगाज-
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज एक अगस्त से होने जा रहा है। लेकिन इस सीरीज से पहले ही इंग्लैंड के खिलाड़ी छींटाकशी पर उतारू हो चुके है। आईसीसी से रैंकिंग में बड़ा इनाम पाने वाले जेम्स एंडरसन ने हाल ही में कप्तान कोहली को झूठा कहा था। बता दें कि भारतीय कप्तान कोहली ने एक बयान में कहा था कि इंग्लैंड में वो रन बनाए या नहीं बनाए, उससे टीम को फर्क नहीं पड़ता। कोहली के इसी बयान पर जेम्स ने उन्हें झूठा कहा था।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned