scriptजेम्स एंडरसन का बड़ा खुलासा, बोले- कुलदीप यादव ने पहले ही बता दिया था कि वे ही मेरे 700वें शिकार होंगे | james anderson says kuldeep yadav had already told that he would be my 700th test wicket | Patrika News
क्रिकेट

जेम्स एंडरसन का बड़ा खुलासा, बोले- कुलदीप यादव ने पहले ही बता दिया था कि वे ही मेरे 700वें शिकार होंगे

James Anderson on Kuldeep Yadav: भारत बनाम इंग्‍लैंड टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद इंग्‍लैंड के स्‍टार पेसर जेम्स एंडरसन ने कुलदीप यादव को लेकर बड़ा खुलासा किया है। जेम्‍स एंडरसन बताया कि 700वें विकेट से पहले उनकी कुलदीप यादव से क्‍या बात हुई थी।

नई दिल्लीMar 13, 2024 / 10:09 am

lokesh verma

james-anderson-on-kuldeep-yadav.jpg
James Anderson on Kuldeep Yadav: इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत ने पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया है। इस सीरीज में कई बड़े रिकॉर्ड टूटे और कई कीर्तिमान रचे गए। इसी सीरीज में इंग्लैंड के दिग्‍गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने 700 टेस्ट विकेट भी पूरे किए। इसके साथ ही एंडरसन टेस्‍ट क्रिकेट 700 विकेट का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। हालांकि उनसे पहले 700 से ज्यादा टेस्ट विकेट का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (800) और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न (708) के नाम दर्ज है। इस तरह टेस्‍ट क्रिकेट में ऑलओवर गेंदबाजों में जेम्‍स एंडरसन तीसरे स्‍थान पर हैं। जेम्‍स ने अब इस सीरीज की कुछ यादों को ताजा किया है।

दरअसल, बीबीसी के टेलेंडर्स पॉडकास्ट पर जेम्‍स एंडरसन ने खुलासा किया कि उनकी गेंद पर कुलदीप यादव थर्ड मैन पर सिंगल लेकर जैसे ही नॉन स्ट्राइकर एंड पर आए और मैं वापस रनअप लौट रहा था। इसी बीच कुलदीप ने मुझसे कहा कि वे ही मेरे 700वें शिकार बनेंगे। हालांकि जेम्‍स ने ये भी साफ किया कि ऐसा नहीं था कि कुलदीप मुझसे आउट होने की कोशिश करने को लेकर कह रहे थे। उनको बस ऐसा लग रहा था और इसके बाद हम दोनों ही इस बात पर फिर हंसे।

कुलदीप यादव ने जैसा कहा, वैसा ही हुआ

कुलदीप यादव ने जेम्‍स एंडरसन से जैसा कहा, वैसा ही हुआ। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 69 गेंदों का सामना करते हुए 30 रनों की पारी खेली थी। वह जेम्स एंडरसन की गेंद को बेन फोक्स के हाथों लपके गए थे। और जेम्‍स एंडरसन ने अपना 700वां टेस्ट विकेट पूरा किया था। इंग्लैंड की पहली पारी 218 रन पर सिमट गई थी और भारतीय टीम ने पहली पारी में 477 रन बनाए। धर्मशाला टेस्ट भारत ने पारी और 64 रनों से जीता था।

यह भी पढ़ें

धोनी के बाद कौन बनेगा CSK का नया कप्तान, टीम के CEO ने दिया बड़ा अपडेट



इंग्लैंड के लिए अब सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं जेम्‍स एंडरसन

बता दें कि 41 वर्षीय जेम्‍स एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए अब सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने इंग्‍लैंड के लिए अपना आखिरी वनडे 2015 में खेला था, जबकि आखिरी टी20 इंटरनेशनल 2009 में खेला था। जिमी अब किसी भी टी20 लीग में भी हिस्सा नहीं लेते हैं।

यह भी पढ़ें

अंग्रेजों को धूल चटाने वाले यशस्वी जायसवाल को ICC का सलाम

Home / Sports / Cricket News / जेम्स एंडरसन का बड़ा खुलासा, बोले- कुलदीप यादव ने पहले ही बता दिया था कि वे ही मेरे 700वें शिकार होंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो