scriptअंग्रेजों को धूल चटाने वाले यशस्वी जायसवाल को ICC का सलाम, इस बड़े अवॉर्ड से किया सम्मानित | yashasvi jaiswal icc mens player of the month award scored 712 runs in ind vs eng | Patrika News
क्रिकेट

अंग्रेजों को धूल चटाने वाले यशस्वी जायसवाल को ICC का सलाम, इस बड़े अवॉर्ड से किया सम्मानित

Yashasvi Jaiswal ICC Men’s Player of the Month: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करने वाली भारतीय युवा यशस्‍वी जायसवाल आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से नवाजा गया है।

Mar 13, 2024 / 09:01 am

lokesh verma

yashasvi-jaiswal.jpg
Yashasvi Jaiswal ICC Men’s Player of the Month: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में भारतीय युवा सलामी बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल का बल्‍ला खूब चला था। 22 वर्षीय यशस्‍वी ने इस सीरीज के पांच मैचों में दो दोहरे शतक के साथ 712 रन बनाकर कई रिकॉर्ड तोड़े। इसके साथ ही टीम इंडिया को आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर वन बनाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी इस शानदार बल्‍लेबाजी के चलते अब उन्‍हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से नवाजा गया है। यशस्‍वी जायसवाल को ये खिताब आईसीसी ने फरवरी के लिए दिया है।

इंग्लैंड को भारत 5 टेस्‍ट मैच की सीरीज में 4-1 से शिकस्‍त दी थी। भारत की इस बड़ी जीत के हीरो यशस्वी जायसवाल रहे। इसी के चलते यशस्‍वी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी दिया गया। वहीं, अब आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड के खिताब से नवाजा है। इस सम्‍मान को पाकर यशस्‍वी जायसवाल ने कहा कि मैं इस अवॉर्ड को जीतकर बहुत खुश हूं। भविष्य में मैं और भी ऐसे अवॉर्ड जीतूं ये उम्‍मीद करूंगा।

112 की जबरदस्‍त औसत से बनाए रन

बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में 3 टेस्ट मैच में 112 की जबरदस्‍त औसत से 560 रन बनाए। इन 3 टेस्ट मैच में उन्‍होंने 20 छक्के जड़कर अंग्रेजों के होश उड़ा दिए। टेस्‍ट सीरीज के बाद अब यशस्वी जायसवाल आईपीएल 2024 में एक बार फिर एक्‍शन में दिखेंगे। आईपीएल में वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं।

यह भी पढ़ें

WPL 2024 Point Table: RCB समेत तीन टीम पहुंची प्लेऑफ में, ये दो टीम हुईं बाहर



महिला क्रिकेट में सदरलैंड बनीं प्लेयर ऑफ द मंथ

ऑस्ट्रेलियन महिला क्रिकेटर एनाबेल सदरलैंड को फरवरी के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब से नवाजा गया है। सदरलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक लगाया था। उससे पहले फरवरी में ही वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार बल्‍लेबाजी की थी।

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी के बाद कौन बनेगा CSK का नया कप्तान, टीम के CEO ने दिया बड़ा अपडेट

Home / Sports / Cricket News / अंग्रेजों को धूल चटाने वाले यशस्वी जायसवाल को ICC का सलाम, इस बड़े अवॉर्ड से किया सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो