scriptजसप्रीत बुमराह बनेंगे विश्व कप में भारत की जीत के नायक – माइकल क्लार्क | jasprit bumrah will be hero of World Cup: Michael Clarke | Patrika News

जसप्रीत बुमराह बनेंगे विश्व कप में भारत की जीत के नायक – माइकल क्लार्क

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2019 01:43:53 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah) के विश्व कप क्रिकेट 2019 में भारत को चैंपियन बनाने की भविष्यवाणी की है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने।

Michael Clarke

जसप्रीत बुमराह बनेंगे विश्व कप में भारत की जीत के नायक – माइकल क्लार्क

नई दिल्ली। जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah ) बनेंगे विश्व कप क्रिकेट 2019 में भारत की जीत के नायक। यह कहना है ऑस्ट्रेलिया को 2015 में वल्र्ड कप जिताने वाले कप्तान माइकल क्लार्क ( Michael Clarke ) का। विश्व कप क्रिकेट 2019 ( world cup cricket 2019 ) के संभावित विजेता के रूप में ऑस्ट्लिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने भारत का नाम लिया है।
बुमराह हो सकते हैं भारत की जीत के नायक
क्लार्क ने दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की है। क्लार्क ने कहा कि जसप्रीत बुमराह भारत को विश्व कप जिता सकते हैं। टेस्ट मैचों में भारत के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले क्लार्क ने बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल बैन झेलने वाले डेविड वॉर्नर की भी जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जो काम भारत के लिए बुमराह कर रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉर्नर वही काम कर सकते हैं। एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में क्लार्क ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया टॉप-3 में रहेंगे।
विश्व कप क्रिकेट : बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हराकर विश्व कप में जिंदा रखी अपनी उम्मीद

Bumrah
IMAGE CREDIT: Bumrah
इंग्लैंड की टीम विश्व कप नहीं जीत पाएगी- क्लार्क
विश्व कप शुरू होने के बाद से ही इग्लैंड को विश्व कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की धुरी रहे क्लार्क का कहना है कि इंग्लैंड की टीम विश्व कप नहीं जीत पाएगी।
तेज गेंदबाज के रूप में बुमराह के पास सब कुछ – क्लार्क
अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में एक ओवर में दो विकेट लेने वाले बुमराह की तारीफ करते हुए क्लार्क ने कहा कि एक तेज गेंदबाज के रूप में बुमराह के पास सब कुछ है, जो होना चाहिए, उनकी फिटनेस अच्छी है और वो स्वस्थ हैं।
क्रिकेट विश्व कप : नवदीप सैनी भारतीय टीम से बतौर नेट गेंदबाज जुड़े, भुवनेश्वर की चोट पर अपडेट नहीं

भारत की सफलता में बड़ी भूमिका निभाएंगे बुमराह
दो बार विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे क्लार्क ने कहा कि बुमराह विश्व कप में भारत की सफलता में बड़ी भूमिका निभाएंगे। क्लार्क ने आगे कहा कि नई बॉल से गेंदबाजी करते हुए बुमराह स्विंग और सीम से बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है। उन्होंने आगे कहा कि बुमराह का अच्छी गति से गेंदबाजी करना भी उनको और घातक गेंदबाज बनाता है। बीच के ओवरों में जब गेंदबाजों को पिच से मदद नहीं मिलती, तो वे अपनी तेज रफ्तार से बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। वो अच्छे यॉर्कर फेंकते हैं और रिवर्स स्विंग मिलने पर उनकी गेंदबाजी और घातक हो जाती है।

ऑस्ट्रेलिया के सफलतम कप्तानों में से एक माइकल क्लार्क ने कहा कि जरूरत के हिसाब से अपनी तकनीक में बदलाव करने में सक्षम गेंदबाज की तलाश सभी कप्तानों को होती है। बुमराह को उन्होंने इसी तरह का तेज गेंदबाज बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो