Jofra Archer की इस खास गेंद ने मचाया धमाल, जानें क्यों हो रही चर्चा

  • इंग्लैंड के धाकड़ गेंदबाज Jofra Archer की बॉल ने मचाया धमाल
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज में जोफ्रा आर्चर की खतरनाक गेंद के आगे पस्त कंगारू
  • आईपीएल से पहले जोफ्रा का विरोधियों को सीधा संदेश

By: धीरज शर्मा

Published: 14 Sep 2020, 02:17 PM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 के 13वें सीजन के आगाज का वक्त जैसे-जैसे करीब आ रहा है, खिलाड़ियों की तैयारियों का बेहतरीन नमूना भी देखने को मिल रहा है। मैदान पर पसीना बहा रहे खिलाड़ियों के जबरदस्त तैयारी इस सीजन को और भी ज्यादा रोमांचक बना सकती है। इस बीच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वन डे सीरीज के दौरान स्टार बॉलर जोफ्रा आर्चर ( Jofra Archer ) जबरदस्त लय में दिखे।

खास बात यह है कि उनकी एक गेंद ने तो जमकर धमाल मचाया है। अपने बॉलिंग स्पेल के दौरान जोफ्रा ने एक ऐसी गेंद फेंकी कि अब इसकी जर्चा पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है। राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ने आईपीएल के आगाज से पहले अपनी धारदार गेंदबाजी से अपने प्रशंसकों और विरोधियों को रूबरू करवा दिया है।

भारतीय मूल की पहली महिला अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला के नाम जुड़ा एक और बड़ा सम्मान, जानकर आपको होगा गर्व

जोफ्रा आर्चर की जिस गेंद की चर्चा हो रही है दरअसल वो एक बाउंसर थी। जोफ्रा ने ये गेंद ऑस्ट्रेलियाई पारी के 8वें ओवर में फेंकी। अपनी पांचवीं गेंद पर आर्चर ने जबर्दस्त बाउंसर फेंकते हुए मार्कस स्टोयनिस को चौंका दिया ये गेंद उनके मुंह पर जा पहुंची और उन्होंने खुद को बचाने के लिए बैट अड़ा दिया। नतीजा ये हुआ कि जोफ्रा की झोली में मार्कस का महत्वपूर्ण विकेट आ गिरा।

जोफ्रा की इस गेंद का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह मार्कस के बल्ले से लगने के बाद हवा में उछली इस गेंद को विकेटकीपर जोस बटलर ने आसान कैच के रूप में लपक लिया। आर्चर की इस गेंद की रफ्तार 144 किलोमीटर प्रति घंटा से तेज रही।

इस गेंद की रफ्तार से ज्यादा खतरनाक इसकी उछाल थी, जिसके कारण स्टोयनिस क्रीज पर ही फंस गए और उनके पास बचने का कोई मौका नहीं रहा।

कमेंट्री कर रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन भी इस गेंद को देखकर हैरान रह गए। उन्होंने भी जोफ्रा की इस गेंद को बल्लेबाज के लिए काफी खतरनाक बताया।

नीट एग्जाम के विरोध में सांसदों ने अपनाया अनूठा तरीका, केंद्र की मोदी सरकार से भी पूछे अहम सवाल

जोफ्रा की इस गेंदबाजी के बाद इंग्लैड टीम के खेमे में खुशी का माहौल है। इंग्लैड क्रिकट की ओर से तो बकायदा जोफ्रा आर्चर की इस गेंदबाजी के बाद ट्वीट भी सामने आया जिसमें कहा गया है कि हमें इसी तरह के स्टार्ट की जरूरत थी।

ipl 2020
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned