scriptकर्नाटक ने जीता सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट का खिताब, फाइनल में तमिलनाडु को 1 रन से हराया | Karnataka beat tamilnadu in Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 final | Patrika News

कर्नाटक ने जीता सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट का खिताब, फाइनल में तमिलनाडु को 1 रन से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2019 10:40:07 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

इससे पहले विजय हजार ट्रॉफी के फाइनल में भी कर्नाटक ने तमिलनाडु को हराकर खिताब जीता था।

sayed_mushtaq_ali_trophy.jpeg

सूरत। सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में कर्नाटक ने तमिलनाडु को मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया है। रविवार को सूरत में खेले गए रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक ने तमिलनाडु को 1 रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया। कर्नाटक की टीम ने पिछले 36 दिनों में दूसरी बार तमिलनाडु को मात देकर किसी खिताब पर कब्जा किया है। इससे पहले विजय हजार ट्रॉफी के फाइनल में भी कर्नाटक ने तमिलनाडु को हराकर खिताब जीता था। आपको बता दें कि कर्नाटक ने दूसरी बारी सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट का खिताब जीता है।

मनीष पांडे बने जीत के हीरो

– कर्नाटक की जीत में कप्तान मनीष पांडे ने अहम भूमिका निभाई। बड़े मैच में मनीष पांडे ने नाबाद 60 रनों की पारी खेली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम पांच विकेट पर 180 रन बनाए थे। जवाब में तमिलनाडु की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान 179 रन ही बना सकी थी।

– पहले बल्लेबाजी करने आई कर्नाटक की टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही थी। ओपनर केएल (22) के रूप में कर्नाटक को पहला झटका लगा था। केएल राहुल ने डी पडक्कल के साथ मिलकर 39 रन जोड़े थे। इसके बाद मयंक अग्रवाल बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। इसके बाद आए मनीष पांडे ने देवदत्त पड्डिकल (32) के साथ तीसरे विकेट के लिए 48, रोहन कदम (35) के साथ चौथे विकेट के लिए 65 और करुण नायर (17) के साथ पांचवें विकेट के लिए 28 रन जोड़कर स्कोर 180 तक पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में 45 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के जडे़े। तमिलनाडु की ओर से आर अश्विन और मुरुगन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए।

भारतीय घरेलू क्रिकेट इतिहास में यह पहला मौका था जब विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में खेलने वाले दोनों टीमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी आमने-सामने हुईं।

शंकर भी नहीं बन सके तमिलनाडु के संकटमोचक

तमिलनाडु के लिए सर्वाधिक 44 रन बनाने वाले विजय शंकर भी संकटमोचक नहीं बन सके। उन्होंने बाबा अपराजित (40) के साथ पांचवें विकेट के लिए 71 रन पर जोड़े पर टीम को जीत नहीं दिला सके। इनके अलावा कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका। वॉशिंगटन सुंदर ने 24, कप्तान दिनेश कार्तिक 20, सी. हरि निशांत ने 14 और एम. शाहरुख खान ने 16 रन बनाए।
गौतम की बो चार गेंदें

तमिलनाडु को आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे। आर अश्विन (नाबाद 16) ने कृष्णप्पा गौतम की पहली दो गेंदों पर चौके लगाए। अब चार गेंदों पर पांच रन चाहिए थे लेकिन गौतम ने इस बीच सिर्फ तीन रन दिए। इस बीच शंकर पांचवीं गेंद पर रन आउट हो गए। आखिरी गेंद पर तीन रन चाहिए थे लेकिन उस पर सिर्फ बाई का एक रन मिला। कर्नाटक के लिए रोनित मोरे ने दो विकेट झटके।

ट्रेंडिंग वीडियो