script11 साल के बच्चे के इलाज के लिए चाहिए थे 35 लाख, KL Rahul ने दान कर दिए इतने रुपए | Patrika News

11 साल के बच्चे के इलाज के लिए चाहिए थे 35 लाख, KL Rahul ने दान कर दिए इतने रुपए

Published: Feb 22, 2022 05:42:28 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

KL Rahul मैदान पर तो अपने शानदार खेल के लिए जाने जाते हैं लेकिन टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने मैदान के बाहर दिल जीतने वाला काम कर दिया है। केएल राहुल 11 साल के बच्चे की मदद के लिए आगे आए और इतने लाख रुपए दान कर दिए।

KL Rahul donates 31 lakh for child surgery

KL Rahul

KL Rahul help 11 year old child: टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) अपनी चोट से उबर रहे हैं। अपकमिंग भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के लिए उन्हें आराम दिया गया है। फैंस को मैदान पर उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की कमी खलेगी ऐसा कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। हार्ट ऑफ़ गोल्ड वाले इस खिलाड़ी ने मैदान के बाहर कुछ ऐसा किया है जिसके बाद फैंस के दिलों में उनके लिए सम्मान और बढ़ गया है।केएल राहुल ने मुंबई के जसलोक अस्पताल में भर्ती 11 साल के बच्चे वारथ की सर्जी में मदद की है। केएल राहुल को जब इस बच्चे की तकलीफ के बारे में पता चला तो वो आगे आए और उन्होंने 31 लाख रुपए दान कर दिए।
इस 11 साल के बच्चे जिसका नाम वारथ है उसे दुर्लभ रक्त विकार के इलाज के लिए तत्काल bone marrow transplant की जरूरत थी। इस बच्चे के माता-पिता एक अभियान के जरिए पिछले साल दिसंबर से इलाज के लिए 35 लाख रुपए का इंतजाम करने में लगे हैं। लेकिन, अब केएल राहुल ने 31 लाख रुपए दान करके उनकी बड़ी मदद कर दी है।
यह भी पढ़ें

लड़कियों के साथ होटल में पकड़े गए थे Shahid Afridi

kl_rahul_donates_31_lakh.jpg

केएल राहुल का पिघला दिल नहीं देखा गया बच्चे का दर्द


केएल राहुल ने कहा, ‘जब मुझे बच्चे की स्थिति के बारे में पता चला, तब मेरी टीम ने संपर्क किया और उनकी मदद की। मुझे खुशी है कि सर्जरी सफल रही। मुझे पूरी उम्मीद है कि वारथ जल्द से जल्द अपने पैरों पर खड़ा हो जाएगा और अपने सपनों को हासिल करने के लिए आगे बढ़ेगा। मेरा योगदान ज्यादा से ज्यादा लोगों को जरूरतमंदों की मदद करने के लिए प्रेरित करेगा।’
बता दें कि केएल राहुल इस वक्त टीम इंडिया के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं। केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में चोटिल हो गए थे जिसके चलते वो टीम से बाहर चल रहे हैं। आईपीएल 2022 में ये खिलाड़ी लखनऊ टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएगा।
यह भी पढ़ें

श्रीराम ने पाकिस्तान जाने से किया इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो