script

Live AUS vs IND T20: बारिश के चलते रद्द हुआ दूसरा टी20, ऑस्ट्रेलिया अब भी 1-0 से आगे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2018 04:41:24 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने यहांमेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में जारी पहले टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

australia vs india

Live AUS vs IND T20 :

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले मैच की तरह ये मैच भी बारिश से बाधित रहा। बारिश के चलते मैच सिर्फ 19 ओवर का हो सका और कंगारूओं ने भारत के सामने 137 रनों का लक्ष्य रखा है।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी –
आस्ट्रेलिया ने बारिश से बाधित दूसरे टी-20 मैच में भारत के सामने जीत के लिए 19 ओवर में 137 रनों का लक्ष्य रखा है।आस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर तक सात विकेट पर 132 रन का स्कोर बना लिया था कि तभी बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा। फिर अंपायरों ने डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल करते हुए भारत को जीत के लिए 19 ओवरों में 137 रन का लक्ष्य दिया। आस्ट्रेलिया के लिए बेन मैक्डरमोट ने सर्वाधिक नाबाद 32, ग्लेन मैक्सवेल ने 19 और नाथन कुल्टर नाइल ने 18 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद को दो-दो जबकि जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या को एक-एक विकेट मिला।


टीम ने किए ये बदलाव –
इस मैच के लिए भारत की अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम में इस मैच के लिए एक बदलाव किया गया है। अंतिम एकादश में बिलि स्टानलेक के स्थान पर नाथन कल्टर-नील ने कदम रखा है। आस्ट्रेलियाई टीम की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह उम्मीद कम ही थी कि मेजबान भारत जैसी मजबूत टीम को मात देकर सीरीज की विजयी शुरुआत कर पाएगी। हालांकि टीम ने अहम समय पर रन बनाए और विकेट भी निकाले जिससे जीत उसके हिस्से आई।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, बेन मैक्डॉरमेट, एलेक्स कैरी, एंड्रयू टाई, एडम जाम्पा, बेहेरनडोर्फ और नाथन कल्टर-नील।

ट्रेंडिंग वीडियो