script Ranji Trophy: मात्र 110 रन नहीं बना पाई मयंक अग्रवाल की टीम, गुजरात ने कर्नाटक को छह रन से हराया | Mayank Agarwal's team could not score only 110 runs, Gujarat defeated Karnataka by six runs in Ranji Trophy 2024 | Patrika News

Ranji Trophy: मात्र 110 रन नहीं बना पाई मयंक अग्रवाल की टीम, गुजरात ने कर्नाटक को छह रन से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2024 04:14:45 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

110 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय ऐसा था जब कर्नाटक का स्कोर बिना किसी विकेट के नुकसान के 50 रन था। उस समय किसी को यह नहीं लगा था कि कर्नाटक की टीम यहां से मैच हार जाएगी, मगर सिद्धार्थ देसाई की उंगली के जादू के आगे कर्नाटक ने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 103 रनों पर सिमट गई।

ranji_delhi_vs_pndy.png

Gujarat vs Karnataka, Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी 2023-24 के एलिट ग्रुप-सी का दूसरा मुक़ाबला कर्नाटक और गुजरात के बीच खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुक़ाबले में गुजरात ने बड़ा उलटफेर करते हुए आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों से भरी कर्नाटक को छह विकेट से हरा दिया।

स्पिनर सिद्धार्थ देसाई सात विकेट की बदौलत गुजरात ने रणजी ट्रॉफी मेंयह कारनामा किया है। चौथी पारी में कर्नाटक के सामने जीत के लिए महज 109 रनों का लक्ष्य था लेकिन गुजरात के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कर्नाटक को 103 रन पर समेट दिया। हालांकि एक समय कर्नाटक की टीम ने बिना विकेट खोए 50 रन बना लिये। उसके बाद गुजरात के स्पिनर सिद्धार्थ देसाई ने सात विकेट लेकर में कर्नाटक को ऑलआउट कर दिया।

कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गुजरात की टीम ने क्षितिज पटेल 95 रन और उमंग कुमार 72 रनों अर्धशतकीय पारी की बदौलत 264 रन बनाएं। कर्नाटक की ओर से वासुकी कौशिक ने चार विकेट लिये। प्रसिद्ध कृष्णा, रोहित कुमार, शुभांग हेगड़े और विजयकुमार को दो-दो विकेट मिले।

कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज आर समर्थ 72 रन और कप्तान मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी की। अग्रवाल ने सिर्फ 124 गेंदों में 17 चौके और एक छक्के की मदद से 109 रन बनाये। वहीं देवदत्त पडिक्कल ने 42 और अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे ने 88 रन बनाये। कर्नाटक की टीम पहली पारी में 374 रन बनाये और उसे पहली पारी के आधार पर 110 रन की बढ़त मिली।

गुजरात ने दूसरी पारी में 52 रन पर चार विकेट गंवा दिये इसके बाद मनन हिंगरजिया (56) और क्षितिज पटेल (26) ने पारी को संभाला। दोनों खिलाड़ियों ने पांचवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। उमंग कुमार 56 रन बनाये। गुजरात की पूरी टीम सिर्फ 219 रन पर ऑल आउट हो गई और कर्नाटक को महज 109 रनों का लक्ष्य मिला। इसके बाद गुजरात के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कर्नाटक को 103 रन पर समेटते हुए मुकाबला छह रन से जीत लिया। गुजरात की ओर से सिद्धार्थ देसाई ने सात विकेट लिये। रिंकेश वाघेला को तीन विकेट मिले।

ट्रेंडिंग वीडियो