scriptIND vs PAK मैच देखने के बाद इस दिग्गज की न्यूयॉर्क में दिल का दौरा पड़ने मौत, क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक की लहर  | mca president amol kale died of a heart attack in new york after watching ind vs pak match of t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK मैच देखने के बाद इस दिग्गज की न्यूयॉर्क में दिल का दौरा पड़ने मौत, क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक की लहर 

T20 World Cup 2024 में भारत बनाम पाकिस्‍तान का मुकाबला देखने के बाद न्‍यूयॉर्क में एक दिग्‍गज की दिल का दौरा पड़ने मौत की खबर सामने आई है। इस खबर से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 10:44 am

lokesh verma

IND vs PAK
IND vs PAK: T20 World Cup 2024 में भारत बनाम पाकिस्‍तान का मुकाबला देखने के बाद न्‍यूयॉर्क में एक दिग्‍गज की दिल का दौरा पड़ने मौत की खबर सामने आई है। इस खबर से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। बतया जा रहा है कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले एमसीए के दो अन्‍य अधिकारियों के साथ न्‍यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम में भारत बनाम पाकिस्‍तान का हाईवोल्‍टेज मुकाबला देखने पहुंचे थे। इस मैच के अगले दिन सोमवार को अमोल काले को दिल का दौरान पड़ा और वहीं पर उन्‍होंने अंतिम सांस ली।

एमसीए सचिव और एपेक्स काउंसिल के सदस्य साथ गए थे न्‍यूयॉर्क 

दरअसल, न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने के बाद अमोल काले को दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद उन्‍हें आनन-फानन में इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्‍टर्स ने उनकी मौत की पुष्टि की। बताया जा रहा है कि अमोल काले एमसीए सचिव अजिंक्य नाइक और एपेक्स काउंसिल के सदस्य सूरज समत के साथ न्यूयॉर्क पहुंचे थे।

अक्‍टूबर 2022 में ही बने थे एमसीए अध्‍यक्ष 

बता दें कि महाराष्‍ट्र के एक प्रमुख बिजनेसमैन अनमोल काले ने अक्टूबर 2022 में एमसीए अध्यक्ष का पद संभाला था। इस तरह वह करीब 19 महीने तक इस पद पर रहे। उन्हें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का करीबी माना जाता है। काले नागपुर के रहने वाले हैं, जो विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन का मुख्यालय है। काले एक दशक से अधिक समय से मुंबई में बसे हुए थे और उन्होंने कई व्यवसायों में निवेश किया है।
यह भी पढ़ें

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फिर होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत! जानें पूरे समीकरण

मुंबई के क्रिकेटरों को बीसीसीआई के समान मैच फीस देते जैसा बड़ा फैसला लिया

अमोल काले नागपुर विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग कर चुके हैं और जेके सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और अर्पिता एंटरप्राइजेज के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे। हालांकि उन्होंने एमसीए अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दो साल अभी पूरे नहीं किए हैं, लेकिन मुंबई के क्रिकेटरों को बीसीसीआई द्वारा दी जाने वाली समान मैच फीस देने के एमसीए के फैसले के लिए सभी ने काले की प्रशंसा की थी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK मैच देखने के बाद इस दिग्गज की न्यूयॉर्क में दिल का दौरा पड़ने मौत, क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक की लहर 

ट्रेंडिंग वीडियो