scriptIND vs PAK: T20 World Cup 2024 में फिर हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें पूरे समीकरण | ind vs pak india vs pakistan may clash again in t20 world cup 2024 know equation | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: T20 World Cup 2024 में फिर हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें पूरे समीकरण

IND vs PAK: T20 World Cup 2024 में एक बार फिर भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला देखने को मिल सकता है। आइये हम आपको बताते हैं कि इस टूर्नामेंट में पाकिस्‍तान और भारत की भिड़ंत के क्‍या समीकरण बन रहे हैं?

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 10:03 am

lokesh verma

IND vs PAK
IND vs PAK: T20 World Cup 2024 में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला हुए अभी दो दिन ही बीते हैं और क्रिकेट फैंस ने इन दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच अगले मैच के लिए सर्च करना शुरू कर दिया है। यूएसए और भारत से लगातार दो मैच हारने के बाद आज 11 जून को पाकिस्‍तान की भिड़ंत कनाडा से होगी। इसके बाद पाकिस्‍तान की टीम अपना आखिरी ग्रुप चरण का मुकाबला 16 जून को आयरलैंड से खेलेगी। अब सवाल ये है कि क्‍या अभी भी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारत और पाकिस्‍तान की भिड़ंत हो सकती है? आइये आज हम आपको बताते हैं कि इस टूर्नामेंट में पाकिस्‍तान और भारत की भिड़ंत के क्‍या समीकरण हैं?

सुपर-8 में नहीं होगी भारत और पाकिस्‍तान की भिड़ंत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान ग्रुप-ए में हैं। इस चरण में दोनों टीमों का मुकाबला हो चुका है, जिसमें भारत को 6 रन जीत हासिल हुई है। इस टूर्नामेंट के फॉर्मेट के अनुसार, सभी चारों ग्रुप से शीर्ष 2 टीम सुपर-8 राउंड के लिए क्‍वालीफाई करेंगी। सुपर-8 में सभी टीमें 3-3 मैच खेलेगी, लेकिन उनका मुकाबला अपने ग्रुप की टीम से नहीं होगा। मतलब साफ है कि अगर पाकिस्‍तान सुपर-8 में पहुंच भी जाए तो उसका मुकाबला इस स्‍टेज पर भारत से नहीं होगा।

सेमीफाइनल या फाइनल में फिर भिड़ सकते हैं भारत और पाकिस्‍तान

पाकिस्‍तान और भारत अगर सुपर-8 से सेमीफाइनल में प्रवेश करती हैं तो यहां या फाइनल में उनकी दोबारा भिड़ंत हो सकती है। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 27 जून को खेले जाएंगे। वहीं, खिताबी मुकाबला 29 जून को होगा। इस तरह भारत और पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में दोबारा भिड़ सकते हैं। बशर्ते दोनों टीम सुपर-8 स्टेज से आगे बढ़ें।
यह भी पढ़ें

सिखों पर विवादित बयान देने वाले अकमल पर फूटा भज्जी का गुस्सा तो मांगी माफी, जानें पूरा मामला

पाकिस्‍तान इस तरह पहुंच सकता है सुपर-8 में

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के ग्रुप-ए की पॉइंट्स टेबल देखें तो फिलहाल भारत दो मैच जीतकर टॉप पर है। वहीं, पाकिस्तान अपने दोनों ही मैच हारकर चौथे स्‍थान पर है। अगर पाकिस्‍तान की टीम अपने अगले दो मैच बड़े अंतर से जीते और यूएसए अपने अगले दोनों मैच बड़े अंतर से हारे तो ये करिश्‍मा पाकिस्‍तान को सुपर-8 में पहुंचा सकता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK: T20 World Cup 2024 में फिर हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें पूरे समीकरण

ट्रेंडिंग वीडियो