scriptसिखों पर विवादित बयान देने वाले अकमल पर फूटा भज्जी का गुस्सा तो मांगी माफी, जानें पूरा मामला | harbhajan singh got angry at kamran akmal for making controversial statement on sikhs and he apologized, know the whole matter | Patrika News
क्रिकेट

सिखों पर विवादित बयान देने वाले अकमल पर फूटा भज्जी का गुस्सा तो मांगी माफी, जानें पूरा मामला

IND vs PAK मैच के दौरान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पर निशाना साधते हुए सिखों पर एक विवादित बयान दिया था। इस मामले पर जब हरभजन सिंह ने अपना गुस्‍सा जाहिर किया तो अकमल ने बैकफुट पर आते हुए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 09:07 am

lokesh verma

IND vs PAK
IND vs PAK मैच में चर्चा के दौरान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पर निशाना साधते हुए सिख समुदाय को लेकर एक विवादित टिप्‍पणी कर डाली थी। उनकी इस बयान को लेकर काफी आलोचना हुई। इस मामले पर जब हरभजन सिंह ने अपना गुस्‍सा जाहिर करते हुए एक्‍स पर अकमल की वीडियो के साथ पोस्‍ट किया तो अकमल बैकफुट पर आ गए। अब कामरान अकमल ने अपने बयान को अनुचित बताते हुए पूरे सिख समुदाय से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है। आइये आपको भी बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्‍या था?

कामरान अकमल ने दिया था ये बयान

दरअसल, भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान कामरान अकमल ने एआरवाई न्यूज चैनल पर चर्चा करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह गेंद संभालने पर सिखों पर विवादित बयान दिया था। कामरान अकमल ने कहा था कि कुछ भी हो सकता है… अब 12 बज गए हैं। 12 बजे किसी सिख को ओवर नहीं देना चाहिए।

भज्जी का फूटा गुस्सा

पू्र्व भारतीय दिग्‍गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कामरान अकमल के इस बयान पर खासी नाराजगी व्‍यक्‍त की। भज्‍जी ने विवादित बयान के वीडियो को एक्‍स पर पोस्‍ट करते अपना गुस्‍सा जाहिर किया। भज्जी ने अपनी पोस्‍ट में लिखा, लख दी लानत तेरे कामरान अकमल.. आपको अपना गंदा मुंह खोलने से पहले सिखों का इतिहास जान लेना चाहिए। हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को बचाया था, जब उन्हें आक्रमणकारियों ने अगवा कर लिया था, समय 12 बजे का था। शर्म आनी चाहिए आप लोगों को..।
यह भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्‍ड कप में रचा इतिहास, लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

अकमल ने ट्वीट कर मांगी माफी 

कामरान अकमल ने अब ट्वीट करते हुए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है। उन्‍होंने लिखा, मुझे अपनी हालिया टिप्पणियों पर खेद है और मैं ईमानदारी से हरभजन सिंह और सिख समुदाय से इसके लिए माफी मांगता हूं। मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे। मैं दुनिया भर के सिखों का सम्मान करता हूं और मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। मैं सचमुच क्षमा चाहता हूं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / सिखों पर विवादित बयान देने वाले अकमल पर फूटा भज्जी का गुस्सा तो मांगी माफी, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो