MI vs SRH Match Prediction : मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी, यह बल्लेबाज कर सकते हैं उलटफेर, सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका!

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (mumbai indians vs sunrisers hyderabad)के बीच रविवार को आईपीएल सीजन 13 का 17वां मैच खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस (MI) के बल्लेबाज किसी भी मैच का रुख बदल सकने की क्षमता रखते हैं....

 

By: भूप सिंह

Updated: 04 Oct 2020, 10:23 AM IST

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 13) में रविवार को दो मैच खेले जाएंगे। पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad)के बीच और दूसरा किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स (Kings XI Punjab vs Chennai Super Kings)के बीच होगा। विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम और शानदार गेंदबाजों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (MI) का पलड़ा भारी रहेगा। वहीं मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर (bhuvneshwar kumar) के चोटिल होने की वजह से हैदराबाद की मुश्किल और बढ़ गई हैं, जिनका आगामी मुकाबलों में खेलना संदिग्ध है। गौरतलब है कि भुवनेश्वर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को 19वें ओवर की पहली गेंद पर यॉर्कर डालने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी के कारण गेंदबाजी नहीं कर सके थे। प्वॉइंट टेबल में मुंबई तीसरे और हैदराबाद चौथे स्थान पर है।

IPL-2020 : श्रेयस अय्यर की तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली ने कोलकाता को 18 रनों से दी करारी मात

शानदार फॉर्म में हैं रोहित शर्मा
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह अब तक चार मैचों में 170 रना बना चुके हैं। उनके पास किसी भी टीम की गेंदबाजी को ध्वस्त करने की क्षमता है। वहीं दुबई और अबू धाबी की बजाय शारजहा का मैदान भी छोटा है। अगर रोहित इस मैच में चलते हैं तो मुंबई इंडियंस,सनराइजर्स हैदराबाद को फिर हार का मजा चखा सकती है।

IPL-2020 : चैलेंजर्स ने राजस्थान को 8 विकेट से रौंदा, ये खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

अनुभवी गेंदबाज के बिना उतरेगी हैदराबाद
अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैदराबाद अपने अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर के बिना ही उतर सकती है। दरअसल, पिछले मैच में भुवनेश्वर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

RCB vs RR: IPL 2020 में तीसरी जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली ने कही यह बड़ी बात

क्विंटन डी कॉक की फॉर्म चिंताजनक
मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की फॉर्म चिंताजनक जरूर है, लेकिन सूर्यकुमार यादव अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे। गत चैंपियन मुंबई के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह है कि टीम का मध्यक्रम शानदार लय में है। इशान किशान, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड शानदार शॉट्स की बदौलत किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं।

IPL13: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 229 का लक्ष्य

टीम में बदलाव की संभावना कम
मुंबई के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने आरसीबी के खिलाफ अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। वहीं, हार्दिक पांड्या, पोलार्ड आसानी से शारजहा के मैदान में बड़े शॉट्स लगाकर किसी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। अनुभवी तेज गेंदबाजों को स्पिनर राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या का गेंदबाजी में भरपूर साथ मिल रहा है।

सनराइजर्स के हौंसले बुलंद
सीएसके को 7 रन से हराने के बाद सनराइजर्स के हौसले बुलंद है। इस मैच में युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। इससे सीनियर खिलाड़ियों पर से दबाव कम होगा और टीम प्रबंधन को उम्मीद होगी कि कप्तान डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे बल्ले से कुछ करिश्मा दिखाएंगे।

मध्यक्रम को मजबूती देंगे केन विलियमसन
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के मध्यक्रम को केन विलियमसन से मजबूती मिलेगी। अगर टीम के सीनियर खिलाड़ी नहीं चलते हैं तो अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग और अब्दुल समद जैसे युवा खुलकर खेल सकेंगे।

दोनों टीमें
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ(विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट। मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा।

ipl 2020
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned