scriptमिशेल स्टार्क ने बीमा कंपनी पर ठोका मुकदमा | Michelle Stark files the case against insurance company | Patrika News

मिशेल स्टार्क ने बीमा कंपनी पर ठोका मुकदमा

Published: Apr 09, 2019 05:47:13 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

IPL में नहीं खेलने को लेकर स्टार्क ने करवाया था बीमा।
IPL में नहीं खेल पाने के बाद अब मुआवजा चाहते हैं स्टार्क।
स्टार्क ने ठोका है 15.30 लाख डॉलर का दावा।

Michelle Stark

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज़ मिशेल स्टार्क ने एक बीमा कंपनी पर 15.30 लाख का दावा ठोका है। इस बाबत उन्होंने बीमा कंपनी के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा भी दायर किया है। स्टार्क की ओर से दायर की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके और बीमा कंपनी के बीच जो करार हुए था कंपनी ने उसे तोड़ा है और उन्हें भुगतान में आनाकानी कर रही है।

आपको बता दें कि स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से अनुबंधित हैं। लेकिन वे इस सीज़न में चोट के कारण एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। केकेआर की ओर से एक भी मैच खेलने में विफल रहने के बाद स्टार्क ने 1.53 मिलियन अमेरिकी डॉलर (15.30 लाख डॉलर) पाने के लिए बीमा कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

एक अंग्रेजी अख़बार में इस बात का जिक्र किया गया है। आपको बता दें कि स्टार्क को पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलते हुए चोट लग गई थी। स्टार्क ने पिछले सप्ताह ही विक्टोरियन काउंटी कोर्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलने के लिए हुए करार को लेकर अपने बीमाकर्ता के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।

स्टार्क ने लंदन की लॉयड सिंडिकेट कंपनी पर मुकदमा किया है, जो एक बीमा सेवाएं देने वाली कंपनी है, जो पारंपरिक बीमाकर्ताओं द्वारा दिए जाने वाले कवरेज के उलट, अद्वितीय परिस्थितियों के लिए कवरेज प्रदान करती है।

स्टार्क ने इस पॉलिसी के लिए 97200 डॉलर का प्रीमियर भी भरा था, जो 27 फरवरी से 31 मार्च 2018 के बीच की अवधि को कवर करने वाली थी। इस समय टूर्नामेंट समाप्त हो गया था। याचिका के मुताबिक, बीमाकर्ता द्वारा उनकी पूरी मेडिकल जांच की गई थी और करार में पुरानी चोटों को लेकर कई निषेध थे।

खेल समाचार ( Sports News )से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट समाचार ( Cricket News ), फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो