script ICC Player of the Month: आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नाहिदा, फरगाना, सादिया का नाम शामिल | Nahida, Fargana, Saadia named for ICC Women's Player of the Month | Patrika News

ICC Player of the Month: आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नाहिदा, फरगाना, सादिया का नाम शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2023 09:55:58 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

बाएं हाथ की स्पिनर नाहिदा ने तीन मैचों में 14.14 की औसत से सात विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार जीता। पहले मैच में 30 रन देकर तीन विकेट लिए और निर्णायक अंतिम मैच में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। दूसरी ओर वनडे सीरीज में 110 रनों के साथ, फरगाना ने आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए अपना पहला नामांकन अर्जित किया।

icc.png

ICC Player of the Month: बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर और फरगाना हक की जोड़ी के साथ-साथ पाकिस्तान की बाएं हाथ की स्पिनर सादिया इकबाल को नवंबर 2023 के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। मीरपुर में बांग्लादेश को पाकिस्तान पर 2-1 से जीत दिलाने के बाद नाहिदा को लगातार दूसरे महीने नामित किया गया है। अपने टी20 प्रयासों के लिए अक्टूबर में नामांकित इस बार वह वनडे में अपने प्रदर्शन के कारण शॉर्टलिस्ट में हैं।

बाएं हाथ की स्पिनर नाहिदा ने तीन मैचों में 14.14 की औसत से सात विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार जीता। पहले मैच में 30 रन देकर तीन विकेट लिए और निर्णायक अंतिम मैच में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। दूसरी ओर वनडे सीरीज में 110 रनों के साथ, फरगाना ने आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए अपना पहला नामांकन अर्जित किया। सलामी बल्लेबाज ने बांग्लादेश के लिए सीरीज बराबर कराने में अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने मैदान पर एक कैच और एक रन आउट के अलावा दूसरे मैच में अहम 40 रन बनाए और बांग्लादेश ने सुपर ओवर में जीत हासिल की। श्रृंखला तब जीती गई जब फरगाना ने तीसरे मैच में 62 के नियंत्रित स्कोर के साथ लक्ष्य का पीछा करते हुए शीर्ष स्कोर बनाया और जीत हासिल की। इस बीच पाकिस्तान की बांग्लादेश यात्रा के दौरान बाएं हाथ की स्पिनर सादिया एक बार फिर विकेट लेने वालों में शामिल थी। श्रृंखला जीत से पीछे रहने के बावजूद सादिया ने शुरुआती दौर में किफायती विकेट लेने से प्रभावित किया।

पहला मैच 28 वर्षीय खिलाड़ी के लिए विशेष आकर्षण था। उनके नौ ओवर में 13 रन बने और चार विकेट गिरे। इस प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन के बाद दो और विकेट लिए गए और सादिया ने 12.50 की औससत और 2.58 की इकॉनोमी दर से छह विकेट लेकर महीने का अंत किया।

ट्रेंडिंग वीडियो