scriptNAM vs SCO: स्कॉटलैंड ने नामीबिया को हराकर बदल दिया ग्रुप समीकरण, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड को भारी नुकसान | nam vs sco highlights t20 world cup 2024 scotland beats namibia by 5 wickets to top the group b points tabel of t20 wc 24 | Patrika News
क्रिकेट

NAM vs SCO: स्कॉटलैंड ने नामीबिया को हराकर बदल दिया ग्रुप समीकरण, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड को भारी नुकसान

T20 World Cup 2024, NAM vs SCO Score: बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 12वें मुकाबले में नामीबिया को स्कॉटलैंड ने हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। इस ग्रुप में इंग्लैंड चौथे और ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर चली गई हैं।

नई दिल्लीJun 07, 2024 / 02:25 pm

Vivek Kumar Singh

SCO vs NAM
NAM vs SCO Highlights: कप्तान रिची बैरिंगटन और माइकल लीस्क के शानदार प्रदर्शन की बदौलत स्कॉटलैंड ने नामीबिया को शुक्रवार को पांच विकेट से हराकर टी 20 विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की। कप्तान गेरहार्ड इरस्मस के 31 गेंदों में 52 रन की बदौलत नामीबिया ने 9 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 155 रन बनाए। बैरिंगटन के 35 गेंदों पर नाबाद 47 और लीस्क के 17 गेंदों पर 35 रन की बदौलत स्कॉटलैंड ने 9 गेंद शेष रहते आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। यह स्कॉटलैंड की नामीबिया के खिलाफ पहली टी20 जीत है।

ब्रैड व्हील ने की शानदार गेंदबाजी

नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि आसमान पर बादल छाये हुए थे। स्कॉटलैंड ने गेंद से शानदार शुरुआत की। ब्रैड व्हील ने जेपी कोट्ज़े को 0 पर आउट कर दिया। पावरप्ले में दो और विकेट गिरे, जब जान फ्राइलिनक को ब्रैड करी ने बोल्ड किया और निकोलस डेविन क्रिस सोल की गेंद पर कैच आउट हुए। जेन ग्रीन और डेविड विसे ने थोड़ी देर संघर्ष किया लेकिन वह ज्यादा अंतर पैदा नहीं कर पाए और नामीबिया 155 रन ही बना सकी।

इरस्मस का ऑलराउंड खेल नहीं आया काम

स्कॉटलैंड के लक्ष्य का पीछा जॉर्ज मुन्से के टैंगेनी लुंगामेनी के हाथों जल्दी गिरने से शुरू हुआ। इसके बाद इरस्मस ने आठवें ओवर में माइकल जोन्स को आउट कर दिया और स्कॉटलैंड का स्कोर 2 विकेट पर 49 रन हो गया। 11वें ओवर में मैथ्यू क्रॉस LBW हो गए। हालांकि बेरिंगटन ने 13वें ओवर की समाप्ति पर लगातार चौके लगाए और स्कॉटलैंड को वापस पटरी पर ला दिया।

बेरिंगटन ने दिलाई स्कॉटलैंड को जीत

लीस्क ने अगले ओवर में छक्का जड़कर स्कॉटलैंड को 100 रन के पार पहुंचाया। 17वें ओवर में 19 रन से स्कॉटलैंड नामीबिया पर अपनी पहली टी20 जीत के करीब पहुंच गया, जिसमें साझेदारी 50 रन से अधिक हो गई। लीस्क को अगले ओवर में आउट कर दिया गया और बेरिंगटन ने दूसरे-आखिरी ओवर में छक्का मारकर मैच समाप्त कर दिया। इस जीत ने स्कॉटलैंड को अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंचा दिया है तो ऑस्ट्रेलिया दूसरे और इंग्लैंड चौथे स्थान पर चली गई है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / NAM vs SCO: स्कॉटलैंड ने नामीबिया को हराकर बदल दिया ग्रुप समीकरण, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड को भारी नुकसान

ट्रेंडिंग वीडियो