वेलिंग्टन टी-20 : न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से 3-2 से जीती सीरीज, गुप्टिल ने खेली तूफानी पारी

-ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया।
-ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली।
-मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 46 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 71 रन बनाए।

By: भूप सिंह

Published: 07 Mar 2021, 05:15 PM IST

नई दिल्ली। मैन ऑफ द मैच मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) (71) के विस्फोटक पारी की बदौलत न्यूजीलैंड (New Zealand) ने रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया, जिसे मेजबान न्यूजीलैंड ने 15.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

 

गुप्टिल को मिला मैन ऑफ द मैच पुरस्कार
कीवी टीम के लिए गुप्टिल ने 46 गेंदों पर सात चौके और चार छक्के लगाए। गुप्टिल को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा डेवन कॉन्वे ने 28 गेंदों पर 36 और ग्लैन फिलिप्स ने 16 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाकर टीम को सात विकेट से जीत दिला दी।

 

इश सोढ़ी ने चटकाए 3 विकेट
ऑस्ट्रेलिया के लिए रिले मेरेडिथ ने दो और झाय रिचर्डसन ने एक विकेट लिया। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 32 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के के सहारे 36, मैथ्यू वेड ने 29 गेंदों पर 44 और मार्कस स्टोयनिस ने 26 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिए इश सोढी ने तीन और टिम साउदी तथा ट्रेंट बाउल्ट ने दो-दो जबकि मार्क चैपमैन को एक विकेट मिला।

IPL 2021: 9 अप्रैल से भारत में शुरू होगा T-20 का धमाल, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

गप्टिल का 'आसमानी शॉट'
मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 46 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 71 रन बनाए। उन्होंने बेहद आक्रामक रवैया दिखाते हुए एडम जंपा (Adam Zampa) की पर'आसमानी शॉट' लगाते हुए गेंद को वेलिंगटन (Wellington) के स्काई स्टेडियम (Sky Stadium) की छत पर 6 रन के लिए पहुंचा दिया। इस छक्के की लंबाई 91 मीटर थी।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned