scriptPAK vs AUS: टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद हफीज की हुई वापसी, एशिया कप में नहीं दिया था मौका | pak vs aus: Test series in uae mohammad hafeez includes in PAK team | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs AUS: टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद हफीज की हुई वापसी, एशिया कप में नहीं दिया था मौका

एशिया कप 2018 में भारत और बांग्लादेश के हाथों शर्मनाक हार झेलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद हफीज को वापस बुलाया है।

नई दिल्लीOct 01, 2018 / 03:59 pm

Prabhanshu Ranjan

Mohammad Hafeez

PAK vs AUS: टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद हफीज की हुई वापसी, एशिया कप में नहीं दिया था मौका

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 में भारत और बांग्लादेश से करारी मात झेलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की चयन समिती को अपनी भूल का अहसास हुआ है। एशिया कप में पाकिस्तान के कई पुराने दिग्गजों को मौका न देते हुए युवाओं पर ज्यादा भरोसा दिखाया गया था। लेकिन युवा खिलाड़ी इस मौके को भुना पाने में नाकाम रहे। अब एशिया कप में मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान की टीम आस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना टेस्ट क्रिकेट में करेगी। दोनों देशों के बीच संयुक्त अरब अमीरात में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। जिसके लिए घोषित पाक टीम में पहले तो मोहम्मद हफीज को मौका नहीं दिया गया था। लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद हफीज को वापस बुलाया है।

एशिया कप में नहीं दिया था मौका-
मोहम्मद हफीज पाकिस्तान के खब्बू बल्लेबाज हैं। लेकिन उन्हें एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम में मौका नहीं दिया गया था। एशिया कप के दौरान हफीज ने घरेलू क्रिकेट में अच्छी पारियां खेली। जिसके दम पर उन्हें फिर से टेस्ट टीम में वापस बुलाया गया है। एशिया कप में पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी का प्रदर्शन बहुत स्तरहीन था। इसे देखते हुए हफीज के अनुभव पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने एक बार फिर भरोसा दिखाया है।

 

दो साल बाद हुई वापसी-
हफीज ने अपना आखिरी टेस्ट साल 2016 में खेला था। तब इंग्लैंड के दौरे पर हफीज का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। उस सीरीज के दौरान हफीज छह पारियों में मात्र 102 रन ही बना सके थे। लिहाजा उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। हफीज की वापसी में उनका घरेलू क्रिकेट में किए गए प्रदर्शन की भी बड़ी भूमिका रही है। हफीज ने हाल में भी घरेलू क्रिकेट में दोहरा शतक जमाया था। साथ ही गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन बढ़िया रहा था।

हफीज की वापसी के बाद पाकिस्तान की टीम –
सरफराज अहमद(कप्तान), अजहर अली, फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, अशद शाफिक, हरिस सोहल, उस्मान शलाहुद्दीन, यासिर शाह, शादाब खान, बिलाल आफिस, मोहम्मद अब्बास, हसन अली, फहीम अशरफ, मीर हम्जा, मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद हफीज।

 

Home / Sports / Cricket News / PAK vs AUS: टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद हफीज की हुई वापसी, एशिया कप में नहीं दिया था मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो