scriptT20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी ने भी किया टीम का ऐलान | papua new guinea announced 15 member t20 world cup 2024 squad | Patrika News
क्रिकेट

T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी ने भी किया टीम का ऐलान

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए पापुआ न्‍यू गिनी ने भी अपनी 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है। असद वाला को टीम का कप्‍तान बनाया गया है तो लेग स्पिन ऑलराउंडर सीजे अमिनी को उपकप्तानी सौंपी गई है।

नई दिल्लीMay 08, 2024 / 02:23 pm

lokesh verma

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए पापुआ न्‍यू गिनी ने भी अपनी 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है। असद वाला को टीम का कप्‍तान बनाया गया है तो लेग स्पिन ऑलराउंडर सीजे अमिनी को उपकप्तानी सौंपी गई है। बता दें कि यह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में पापुआ न्यू गिनी की दूसरी उपस्थिति होगी। असद वाला पापुआ न्‍यू गिनी के पिछले अभियान के 10 खिलाड़ियों में से एक हैं। वहीं, पिछली बार के रिजर्व खिलाड़ी जैक गार्डनर को इस बार 15 खिलाड़ियों के स्‍क्‍वॉड में जगह दी गई है।

कप्‍तान असद बोले- पिछली बार कोविड के चलते तैयारी अधिक नहीं थी

कप्तान असद वाला ने टीम की घोषणा पर कहा कि टीम के भीतर ऊर्जा भी बहुत अच्छी है। पिछले टी20 विश्व कप में गए कुछ लड़कों के लिए बहुत सारे प्रशिक्षण के साथ अब यह एक अलग अहसास है, क्योंकि पिछली बार कोविड के कारण तैयारी उतनी अधिक नहीं थी। मैं इस आयोजन का इंतजार कर रहा हूं, क्योंकि मुझे पता है कि हम अच्छा प्रदर्शन करने जा रहे हैं।

मेजबान वेस्‍टइंडीज से होगा पहला मुकाबला

बता दें कि पापुआ न्यू गिनी अपने अभियान की शुरुआत 2 जून को मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ एक कठिन मुकाबले के साथ करेगी, जिसके बाद 5 जून को युगांडा से भिड़ेगी। ग्रुप-स्टेज कार्रवाई को पूरा करने के लिए न्यूजीलैंड से भिड़ने से पहले वे 13 जून को अफगानिस्तान का सामना करेंगे।

पापुआ न्यू गिनी टीम स्‍क्‍वॉड

असद वाला (कप्तान), सीजे अमिनी (उप-कप्तान), एली नाओ, चाड सोपर, हिला वेरे, हिरी हिरी, जैक गार्डनर, जॉन कारिको, काबुआ वागी मोरिया, किपलिंग डोरिगा, लेगा सियाका, नॉर्मन वनुआ, सेमा कामिया, सेसे बाउ, टोनी उरा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी ने भी किया टीम का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो