script ऋषभ पंत को लेकर आई बड़ी खबर, आईपीएल 2024 में करेंगे दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व! | rishabh pant likely to lead delhi capitals in ipl 2024 | Patrika News

ऋषभ पंत को लेकर आई बड़ी खबर, आईपीएल 2024 में करेंगे दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व!

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2023 09:52:29 am

Submitted by:

lokesh verma

ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि 26 वर्षीय पंत आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

rishabh_pant.jpg
भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत आगामी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि 26 वर्षीय पंत आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। कार हादसे के बाद लंबे इलाज और सर्जरी के बाद से पंत बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब से गुजर रहे हैं। उम्‍मीद है कि वह जल्‍द ही पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, आईपीएल 2024 से पहले हाल ही में कोलकाता में दिल्ली कैपिटल्स के कैंप में रिकी पोंटिंग, सौरव गांगुली और प्रवीण आमरे के कोचिंग स्टाफ की निगरानी में ऋषभ पंत की प्रगति रिपोर्ट भी देखी। इसके साथ ही वह आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज पर चर्चा के लिए शिविर में शामिल हुए।

पंत का आईपीएल करियर

बता दें कि ऋषभ पंत ने 2016 में आईपीएल डेब्यू किया था। अब तक उन्‍होंने आईपीएल के 98 मैचों में 147.97 के स्ट्राइक रेट से 2838 रन बनाए हैं। पंत लगभग एक साल से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हैं और कार हादसे में लगी गंभीर चोटों से उबर रहे हैं। उन्‍होंने जिस तरह से गंभीर हादसे के बाद रिकवरी की है, वह क्रिकेट के प्रति उनके दृढ़ संकल्प को दर्शाता है।

बड़े टूर्नामेंट से चूक गए पंत

दिल्ली-देहरादून हाईवे पर एक भीषण कार दुर्घटना में ऋषभ पंत को गंभीर चोटें आई थीं। देहरादून में प्रारंभिक उपचार के बाद उन्हें बेहतर और अधिक विशिष्ट उपचार के लिए मुंबई ले जाया गया। फिलहाल वह एनसीए में रिहैब पर हैं। पंत आईपीएल 2023 के पिछले संस्करण, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और वनडे विश्व कप 2023 से चूक गए। उम्मीद है कि वह जल्द ही पूरी फिटनेस में लौट आएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो