scriptRCB ने किया IPL इतिहास का सबसे बड़ा कमबैक, CSK को 27 रन से हरा लगातार छठा मैच जीता, प्लेऑफ में जगह बनाई | Royal Challengers Bengaluru beat Chennai super kings by 27 runs and qualified for playoff made the greatest comeback in IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

RCB ने किया IPL इतिहास का सबसे बड़ा कमबैक, CSK को 27 रन से हरा लगातार छठा मैच जीता, प्लेऑफ में जगह बनाई

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 218 रन बनाए। नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से चेन्नई को प्लेऑफ में जाने के लिए मात्र 201 रन बनाने थे। लेकिन सीएसके के टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर मात्र 191 रन ही बना सकी।

नई दिल्लीMay 19, 2024 / 12:26 am

Siddharth Rai

Royal Challengers Bengaluru vs Chennai super kings, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 68वां मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला गया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने सीएसके को 27 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ आरसीबी ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा कमबैक करते हुए इतिहास रच दिया है।

इस सीजन के पहले आठ मुकाबलों में से सात हारने के बाद आरसीबी दो अंकों के साथ अंक तालिका के अंत पर थी। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उन्हें यहाँ से सभी मुक़ाबले जीतने थे और टीम ने ऐसा ही किया। आरसीबी ने आखिरी छह में से छह मुक़ाबले जीते और प्लेऑफ में जगह बना इतिहास रच दिया। इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 218 रन बनाए। नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से चेन्नई को प्लेऑफ में जाने के लिए मात्र 201 रन बनाने थे। लेकिन सीएसके के टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर मात्र 191 रन ही बना सकी।

सीएसके के लिए सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। रवींद्र ने 37 गेंद पर पांच चौके और तीन सिक्स की मदद से 61 रनों की पारी खेली। उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने 22 गेंद पर तीन सिक्स और तीन चौके की मदद से नाबाद 42, अजिंक्य रहाणे ने 22 गेंद पर 33 और महेंद्र सिंह धोनी ने 13 गेंद पर 25 रनों का योगदान दिया। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई का अंकादा भी नहीं छू पाया।

आरसीबी के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में मात्र 25 रन देकर एक विकेट लिया। उनके अलावा यश दयाल ने दो, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन और कैमरून ग्रीन ने एक – एक विकेट झटके।

Hindi News/ Sports / Cricket News / RCB ने किया IPL इतिहास का सबसे बड़ा कमबैक, CSK को 27 रन से हरा लगातार छठा मैच जीता, प्लेऑफ में जगह बनाई

ट्रेंडिंग वीडियो