scriptदिनेश कार्तिक ने IPL को नम आंखों से कहा अलविदा, RCB ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर तो कोहली के रिएक्शन ने जीता दिल, देखें वीडियो | rr vs rcb dinesh karthik ipl retirement said goodbye virat kohli hugs him rcb guard of honour watch video | Patrika News
क्रिकेट

दिनेश कार्तिक ने IPL को नम आंखों से कहा अलविदा, RCB ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर तो कोहली के रिएक्शन ने जीता दिल, देखें वीडियो

Dinesh Karthik IPL Retirement: आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल को अलविदा कह दिया। आरसीबी ने कार्तिक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया तो कोहली ने उन्‍हें गले लगा लिया। जिसके बाद कार्तिक की आंखे नम हो गईं।

नई दिल्लीMay 23, 2024 / 08:11 am

lokesh verma

Dinesh Karthik IPL Retirement
Dinesh Karthik IPL Retirement: आरसीबी के अनुभवती विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 एलिमि‍नेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद इंडियन प्रीमियर लीग को अलविदा कह दिया। आरसीबी ने कार्तिक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया तो कोहली ने उन्‍हें गले लगा लिया। जिसके बाद कार्तिक की आंखे नम हो गईं। इस दौरान दिनेश कार्तिक आरसीबी के साथी खिलाड़ियों और फैंस का शुक्रिया करते हुए ग्राउंड से बाहर जाते समय बेहद भावुक दिखे। हालांकि अभी तक कार्तिक ने अधिकारिक तौर पर रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की है, लेकिन मैच के बाद जिस तरह का नजारा दिखा उससे साफ है कि दिनेश कार्तिक ने अपना आखिरी आईपीएल मैच खेल लिया।

कैसा रहा दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर

दिनेश कार्तिक के आईपीएल करियर की बात करें तो वह इंडियन प्रीमियर लीग के उन चुनिंदा प्‍लेयर्स में शुमार हैं, जो आईपीएल 2008 यानी पहले सीजन से लेकर 2024 के इस 17 सीजन का हिस्सा रहे हैं। आईपीएल में कार्तिक कुल 6 टीमों दिल्‍ली कैपिटल्‍स, पंजाब किंग्‍स, मुंबई इंडियंस, गुजरात लॉयंस, केकेआर और आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कप्तानी भी कर चुके हैं। आईपीएल 2013 में जब मुंबई इंडियंस ने खिताब जीता था, तब दिनेश कार्तिक टीम का हिस्‍सा थे।

दिनेश कार्तिक हुए भावुक

आरसीबी की आरआर के खिलाफ हार के बाद दिनेश कार्तिक साथी खिलाड़ियों और फैंस का शुक्रिया करते हुए ग्राउंड से बाहर जाते समय बेहद भावुक दिखे।इस दौरान उनकी आंखें नम थीं। आरसीबी के खिलाड़ियों ने उन्‍हें गार्ड ऑफ ऑनर के साथ विदाई दी। वहीं, विराट कोहली ने उन्हें गले लगा लिया और तालियां बजाते हुए उनके करियर की सराहना की। इस नजारे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दिनेश कार्तिक की IPL उपलब्धियां

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल करियर में कुल 257 मैच खेले हैं। वह रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से दूसरे सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। इस मामले में 264 आईपीएल मैच के साथ एमएस धोनी टॉप पर हैं। कार्तिक ने अपने आईपीएल करियर कुल 4842 रन बनाए हैं। वह आईपीएल के इतिहास में 10वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कार्तिक बतौर विकेटकीपर आईपीएल में 100 शिकार करने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। वह इस टूर्नामेंट में कुल 37 स्‍टंपिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे सिर्फ धोनी हैं, जिन्‍होंने 42 स्‍टंपिंग कीं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / दिनेश कार्तिक ने IPL को नम आंखों से कहा अलविदा, RCB ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर तो कोहली के रिएक्शन ने जीता दिल, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो